Invalid slider ID or alias.

गोगामेड़ी के हत्यारों का एनकाउंटर करने की मांग के साथ चित्तौड़गढ़ रहा बंद।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तोड़गढ़@ श्री अनिल सुखवाल।

चित्तौड़गढ़। मंगलवार 5 दिसंबर को दोपहर में कुछ अज्ञात हमलावरों ने राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की जयपुर स्थित आवास पर बातचीत के बहाने घर में घुसकर अचानक अंधाधुंध गोलियों से फायरिंग कर हत्या कर दी जिसमें हमलावर से साथ आए हुए एक व्यक्ति नवीन शेखावत की भी मृत्यु हो गई। गैंगस्टर रोहित गोदारा ने हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर की, गैंगस्टर रोहित गोदारा लाॅरेंस विश्नोई का शूटर बताया जा रहा है।
मंगलवार को गोगामेड़ी की खबर सुनते ही राजस्थान भर में राजपूत समाज के अंदर रोष व्याप्त हो गया जिसपर कई जगह पर मंगलवार शाम ही बाजार बंद करवा दिए गए। तो वही बुधवार को पूरे राजस्थान में बंद का ऐलान कर दिया।
बुधवार को बंद के ऐलान के चलते सुबह से ही चित्तौड़गढ़ जिला हेडक्वार्टर सहित सभी तहसीलों में व्यापारियों ने अपनी-अपनी दुकानों को बंद रखा। चित्तौड़गढ़ कलक्ट्रेट चौराहे पर सैकड़ों की संख्या में लोग बंद का समर्थन करते हुए जमा हो गए और कलक्ट्रेट चौराहे पर जमकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की गई। कलेक्ट्रेट पर जमा लोगों द्वारा गोगामेड़ी के हत्यारों की एनकाउंटर करने सहित फांसी दिलाने की मांग करते हुए नारे लगाए।
बुधवार को चित्तौड़गढ़ में कई स्कूल, दोपहर तक रोडवेज बस स्टैंड और पेट्रोल पंप, बैंक भी बंद रहें। कलक्ट्रेट चौराहे पर सर्व समाज सहित राजपूत समाज के लोगों ने टायर जलाकर पुलिस व प्रशासन के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए।
लोगों ने अलग-अलग टोलियां बनाकर कई जगह बाजार बंद करवाया। शहर के मीरा मार्केट, प्रजापत मार्केट, जूना बाजार, गांधी चौक, चंदेरिया, कलक्ट्रेट सहित सभी बाजार बंद रहें हालांकि आवश्यक एवं आपातकाल सुविधाएं चालू रही। सभी लोग कलेक्ट्री चौराहे से पैदल-पैदल गोल प्याऊ चौराहे तक पहुंचे, वहां से वापस कलक्ट्रेट पहुंचे और प्रदर्शन किया।
इस दौरान मीरा मार्केट में कुछ दुकानें सहित कलक्ट्रेट के बाहर चाय की दुकानें खुली रही। इस पर कुछ लोगों ने दुकानों पर पहुंच कर तोड़फोड़ की। लोगों के इस आक्रोश रवैया को देखकर व्यापारियों ने भी गुस्सा दिखाते हुए विरोध प्रदर्शित किया। व्यापारियों ने कहा कि जब हम भी समर्थन कर रहे हैं तो इस तरह से तोड़फोड़ करना उचित नहीं है। प्रदर्शन के दौरान भारी पुलिस बल तैनात किया गया था पुलिस बल के साथ क्विक रेस्पॉन्स टीम सहित एमबीसी के जवान मुस्तैद दिखाई दिए।
इस दौरान एडिशनल एसपी बुगलाल मीना, शहर डिप्टी करण सिंह, कपासन डिप्टी बुद्धराज टांक, कोतवाल अध्यात्म गौतम, सदर थाना अधिकारी भवानी सिंह मौजूद रहें।
एनकाउंटर की मांग करते हुए करणी सेना की पूर्व जिला अध्यक्ष विजेंद्र सिंह भाटी ने बताया कि लॉरेंस बिश्नोई ने पूरे भारत में आतंक फैला रखा है। पंजाब के जेल में बैठकर भी उसने पहले मुसे वाला की हत्या करवाई और अब गोगामेड़ी की हत्या करवा दी। पंजाब पुलिस ने पहले ही मेल करके राजस्थान सरकार को सुखदेव गोगामेड़ी की हत्या होने की संभावना जताई थी, लेकिन उसके बावजूद भी राजस्थान सरकार ने उन्हें कोई प्रोटेक्शन नहीं दिया। उसी का नतीजा यह रहा कि दिनदहाड़े गोगामेड़ी की घर में घुसकर हत्या कर दी गई है जिससे पुलिस की गम्भीर लापरवाही सामने आ रही है और राजस्थान में अपराधी बेखौफ अपराध की घटनाओं को अंजाम देकर भी सुरक्षित गुम रहे हैं।
उन्होंने कहा कि जब तक हमें न्याय नहीं मिलता, तब तक यह धरना प्रदर्शन जारी रखेंगे। इन हत्यारों का भी अगर एनकाउंटर होता है तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा।
आंदोलन बुधवार दोपहर 2.30 बजे बाद शांत होता हुआ दिखाई दिया और पुलिस की शक्त रवैए के बाद दोपहर तीन बजे तक भीड़ को हटाकर यातायात प्रारंभ करवाया गया जिसके बाद धीरे-धीरे दुकानें भी खुलतीं दिखाई दीं।

Don`t copy text!