Invalid slider ID or alias.

पुलिस की 26 टीमों के 120 पुलिस कर्मियों ने 24 जगहों पर की दबिश और धरपकड़ कार्यवाही। 17 हजार लीटर वाश, कई भट्टियां व उपकरण किये नष्ट।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। जिला पुलिस की अवैध शराब निर्माण व परिवहन के खिलाफ धरपकड़ व दबिश लगातार जारी हैं। पुलिस की 26 टीमों के करीब 120 पुलिस कर्मियों ने विभिन्न स्थानों पर दबिश और धरपकड़ की सख्त कार्रवाई करते हुए 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें अवैध शराब के 13 प्रकरण विभिन्न थानों पर दर्ज किए गए हैं। दबिश एवं धरपकड़ की कार्रवाई में पुलिस टीमों ने शराब बनाने के लिए तैयार करीब 17 हजार लीटर वाश सहित कई भट्ठियों व उपकरणों को भी नष्ट किया। कार्यवाही में 7.9 लीटर अंग्रेजी शराब, 140 लीटर अवैध देशी शराब व 94 बोतल बियर को जब्त किया गया है।
जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव के मध्यनजर निर्वाचन आयोग के निर्देश पर अवैध शराब व मादक पदार्थ के खिलाफ कार्रवाई करने के तहत जिले के समस्त वृत्ताधिकारी को अवैध शराब निर्माण व परिवहन पर अधिकाधिक कार्रवाई के निर्देश दिए गए, सभी वृत्ताधिकारी ने अपने थानाधिकारी व पुलिस जाब्ते के साथ मुहिम चलाकर रविवार को लगभग 26 टीमों ने छापे की कार्यवाही में भाग लेकर अवैध शराब निर्माण के स्थलों पर दबिश व अवैध शराब परिवहन के खिलाफ धरपकड़ की कार्रवाई की।
उक्त कार्यवाही हेतु एएसपी मुख्यालय बुगलाल मीना व एएसपी रावतभाटा सुभाष मिश्रा के सुपरविजन में जिले के सभी वृत्ताधिकारियों सहित उनके थानाधिकारियों व पुलिस जाब्ता की अलग-अलग 26 टीमें गठित की गई, जिसमे जिले के करीब 120 पुलिस कर्मी शामिल थे।
डीएसपी चित्तौड़गढ़ के नेतृत्व में उनके क्षेत्र के कोतवाली चित्तौड़गढ़ व सदर चित्तौड़गढ़ के भोईखेड़ा व बराड़ा गांव में बेड़च नदी के किनारे दबिश देकर 2600 लीटर वाश नष्ट किया है। डीएसपी चित्तौड़गढ़ ग्रामीण ने अपने क्षेत्र के बस्सी व बिजयपुर थाना क्षेत्र में दबिश देकर 3500 लीटर वाश व भट्टियों समेत शराब बनाने के उपकरणों को नष्ट किया है। डीएसपी कपासन की पुलिस टीम ने कपासन थाना क्षेत्र के मेवदा कॉलोनी, देवरिया, दोलजी का खेड़ा, आकोला थाने के आंजल खेड़ा व भूपालसागर थाने के माली खेड़ा में कार्यवाही करते हुए 30 बियर, 35 पव्वे अवैध देशी शराब व 20 लीटर कच्ची देशी शराब जब्त, 2500 लीटर वाश को नष्ट कर तीन प्रकरण में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
डीएसपी निम्बाहेड़ा के क्षेत्र के तीनों थानों में पुलिस जाप्ता ने दबिश व धरपकड़ कार्यवाही में 7.900 लीटर अंग्रेजी शराब, 278 अवैध देशी शराब के पव्वे, 30 बोतल बियर व 13.5 लीटर अवैध कच्ची शराब को जब्त कर चार मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वृत्त बड़ीसादड़ी की टीम ने थाना निकुम्भ व मंगलवाड़ कें गांवो में दबिश देकर 4500 लीटर वाश को नष्ट किया है।
डीएसपी गंगरार के क्षेत्र में थाना राशमी व गंगरार के गांवों में धरपकड़ व दबिश की कार्यवाही के दौरान 2800 लीटर वाश नष्ट किया है। बेगूं डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए पारसोली व बेगूं क्षेत्र में अवैध शराब परिवहन के खिलाफ कार्यवाही करते हुए तीन प्रकरणों में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अवैध देशी शराब के 168 पव्वे जब्त किये है। भदेसर वृत्त क्षेत्र में आबकारी के तीन प्रकरणों में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर 34 बियर की बोतल, 129 पव्वे देशी शराब जब्त की है, वहीं 1200 लिटर वॉश को भी नष्ट किया हैं।

Don`t copy text!