Invalid slider ID or alias.

राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने प्रदेश के शासन सचिव को भेजा पत्र। अधिशेष शिक्षकों के दीपावली से पूर्व समस्त बकाया वेतन का हो भुगतान: पुष्करणा।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौडग़ढ़।राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने शासन सचिव राजस्थान सरकार को पत्र भेजकर अधिशेष शिक्षकों के वेतन भुगतान समय पर करने की मांग रखी।
राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के प्रदेश अध्यक्ष रमेश चंद्र पुष्करणा ने कहा कि प्रदेश में संचालित महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों में कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर नवीन भर्ती कर शिक्षकों एवं कार्मिकों के पदस्थापन किए जाने से पूर्व में कार्यरत शिक्षक अधिशेष हो गए है।इस प्रकार से अधिशेष शिक्षकों को डीईओ कार्यालय में एपीओ कर अन्य विद्यालयों में ऑफलाइन कार्यव्यवस्था हेतु लगाया गया है। इस प्रकार से कार्यरत शिक्षकों के साथ ही राज्य में उप्रावि से उच्च माध्यमिक विद्यालयों में क्रमोन्नत विद्यालयों में पहले से कार्यरत प्रारंभिक शिक्षा के कार्मिकों को भी वेतन नहीं मिल रहा है। इन दोनों मामलों में रिक्त पदों का अभाव होने से वेतन भुगतान नहीं होने की स्थिति उत्पन्न हुई है।प्रदेश महामंत्री महेंद्र कुमार लखारा ने कहा कि शिक्षकों को वेतन भुगतान नहीं होने से आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है।संगठन ने पत्र के माध्यम से शासन सचिव के समक्ष मांग रखी है कि तत्काल पद स्वीकृत कर अथवा अन्य आवश्यक कार्यवाही करते हुए दीपावली से पूर्व समस्त बकाया वेतन भुगतान के आदेश जारी हो।इस प्रकार समय पर वेतन मिलने से अधिशेष शिक्षकों को राहत मिलेगी।
इस अवसर पर चित्तौड़गढ़ से जिला अध्यक्ष तेजपाल सिंह शक्तावत, जिला संगठन मंत्री रमेश चंद्र पुरोहित और जिला मंत्री प्रकाश चंद्र बक्शी प्रदेश शैक्षिक प्रकोष्ठ में शिक्षा सह संयोजक डॉ हीरा लाल लुहार जिला महिला संगठन मंत्री दीपिका झाला, जिला सभाध्यक्ष सैयद मुकर्रम अली,उपसभाध्यक्ष उदय लाल अहिर,कमलेश कुमार, जिला महिला मंत्री मधु जैन, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश दत्त व्यास, जिला उपाध्यक्ष हमीर सिंह राजपूत, अशोक कुमार कोचिटा, नाथू लाल डांगी,सचिव मुकेश कुमार त्रिपाठी,अतिरिक्त जिला मंत्री राजेंद्र कुमार व्यास,शिक्षक प्रतिनिधि सुशील कुमार लड्डा, जिला प्रबोधक प्रतिनिधि चंदन सिंह शक्तावत और मीडिया प्रभारी पूरण मल लौहार सहित सभी पदाधिकारियों और शिक्षकों ने हर्ष व्यक्त करते हुए संगठन द्वारा स्वतः संज्ञान लेने पर प्रदेश अध्यक्ष पुष्करणा का आभार प्रकट किया।

Don`t copy text!