Invalid slider ID or alias.

भीलवाड़ा-सुभाष नगर में ईद मिलादुन्नबी का निकाला जुलूस एकता और भाईचारे का दिया पैगाम।

 

वीरधरा न्यूज़।भीलवाड़ा@ श्री राजकुमार गोयल।

भीलवाड़ा।मजहब ए इस्लाम के पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब के जन्मोत्सव पर शुक्रवार को सुभाष नगर में मुस्लिम समुदाय की ओर से अजीमुशान ईद मिलादुन्नबी का जुलूस निकाला गया।
शांति सद्भाव व भाईचारे का पैगाम लेकर यह जुलूस मस्जिद उस्मानिया से रवाना होकर सुभाष नगर मलाण में अपने निर्धारित मार्ग से होता हुआ पुनः मस्जिद के समक्ष जुलूस का समापन हुआ।
जुलूस में सुभाष नगर, गरीब नवाज कॉलोनी, मारुति कॉलोनी के लगभग दो हजार लोग शामिल थे इसमें तीन मदरसे के बच्चे हाथों में तख्तियां लेकर “हुजूर की आमद मरहबा” के नारे लगा रहे थे वहीं युवा वर्ग हाथों में इस्लामी परचम लेकर नारा ए तकबीर अल्लाह हू अकबर, हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे इस बार के जुलूस में दो बड़े ग्रीन परचम लहराए गए जो आकर्षण का केंद्र बने हुये थे।
जुलुस जिन जिन मार्गो से गुजरा रास्ते में हिंदू मुस्लिम भाइयों द्वारा जगह-जगह स्वागत किया गया, कुछ लोगों ने अपने घरों के बाहर तबरुख के तौर पर मिठाई बटवाई‌ तो कई जगह शरबत भी पिलाया गया।
जुलूस के समापन पर मस्जिद के बाहर इमाम ने मोहम्मद साहब की जीवनी पर प्रकाश डाला और उनके बताए हुए शांति सद्भाव व भाईचारे के रास्ते पर चलने का आह्वान किया, जुलूस की इंतजामिया कमेटी के पदाधिकारी बाबू भाई मंसूरी, नाहर खां कायमखानी, यासीन खां कायमखानी, सलीम मंसूरी, फखरुद्दीन शेख सहित पूरी कैबिनेट की ओर से मस्जिद के इमाम अबू जफर सिद्दीकी, मस्जिद के सदर हाजी इकबाल खान पठान और संस्थापक सदर शहजाद खान, कब्रिस्तान कमेटी के सदर हाजी शकील अंसारी, डॉ. फखरुद्दीन मंसूरी, जुबेर खान की दस्तार बंदी कर सम्मान किया गया, इस अवसर पर मस्जिद कमेटी के नायब सदर मोहम्मद खां पठान और खजांची सलामुद्दीन पठान, सेक्रेटरी अब्दुल लतीफ शेख सहित कई वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद थे।

Don`t copy text!