Invalid slider ID or alias.

राशमी-भीमगढ में भोर तक जमा कवि सम्मेलन।

वीरधरा न्यूज़।पहुंना@ श्री आजाद मंसूरी।


राशमी। उपखंड के भीमगढ़ ग्राम मे ग्रामीणो द्वारा आयोजित वीर तेजाजी के त्रिदिवसीय मेले में रविवार रात्रि 10 बजे से भोर तक खूब जमा कवि सम्मेलन निराला साहित्य संस्थान चित्तौड़गढ़ द्वारा प्रायोजित अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में आगरा की कवयित्री डॉ आरेफा शबनम ने सरस्वती वंदना से कवि सम्मेलन का आगाज़ किया भीमगढ़ के जमना लाल ने अत्याचार पर कविता सुनाकर कर पहली प्रस्तुति दी। राजेश लोट पोट ने श्रोताओं को खूब हंसाया देवेन्द्र वैष्णव ने गुदगुदाते हुए बालाजी पर गीत सुनाकर खूब दाद बटोरी हास्य कवि मनोज गुर्जर ने अनुठे अंदाज में श्रोताओं को भैरू जी वाली कविता से आनंदित किया हास्य गीतकार बाबू बंजारा ने अपने गीतों पर श्रोताओं को झूमने पर मजबूर कर दिया वीर रस के कवि सिद्धार्थ देवल ने अपनी कविता हल्दी घाटी, बप्पा रावल और सैनिक सुनाकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया।

हास्य कवि बद्री बसंत ने राजनीति कर्मचारी का शोषण कर रही कविता से जम कर तालियां बटोरी।

वीर रस प्रख्यात कवि वेद व्रत वाजपेई ने देश नहीं बनता गिट्टी मिट्टी ईंट मकानों से कविता सुनाकर श्रोताओं में देश भक्ति का जोश भरा और मोदी ज़रा धीरे चल तेरे रथ के सब पहिए ढ़ीले है। जिस जनता ने ताज दिया तुझको, उस जनता को नाराज मत कर कविता सुनाकर श्रोताओं को अपने साथ काव्य पाठ करवाया कवयित्री डॉ आरेफा शबनम ने मीरां और तिरंगे पर गीत सुनाए।

लोकेश महाकाली ने आजा गौरी छोरी गीत सुनाकर खूब हंसाया और शहीद पत्नी पर गीत सुनाकर श्रोताओं की आंखें नम कर दी शायर खदीम फिरौजाबादी ने मत आंख दिखा सूरज को पुतलियां जल जायेंगी। ग़ज़ल सुनाकर खूब रंग जमाया ओज कवि डॉ दिनेश व्यास ललकार ने हास्य मय संचालन करते हुए अपने छंद मुक्तक सुनाकर खूब हंसाया अपनी कविता मैं कवि हूं कविता को सता के गलियारों में बिकने नहीं दूंगा। सौगंध श्री राम की शीश कवि का दरबारों में झुकने नहीं दूंगा ओजस्वी अंदाज में कविता सुनाकर समां बांधा भोर तक श्रोताओं को अनेक काव्य रसों से भिगोया।

काव्य प्रेमी बद्री लाल जाट जगपुरा डेयरी चेयरमेन ने कवियों का अभिनन्दन आभार जाहिर किया।

Don`t copy text!