Invalid slider ID or alias.

335 किलोग्राम अवैध डोडा चूरा, एक पिस्टल व दो जिंदा कारतूस सहित क्रेटा कार जब्त, एक गिरफ्तार।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। डीएसटी व गंगरार थाना पुलिस ने शनिवार को गंगरार थाना क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करते हुए 335 किलोग्राम अवैध डोडा चूरा सहित क्रेटा कार को जब्त कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से एक पिस्टल व दो जिंदा कारतूस भी जब्त किए हैं। वहीं कार चालक फरार आरोपी को नामजद किया है।
जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त ने बताया कि जिले में अपराध नियंत्रण के लिए जिला पुलिस को अवैध मादक प्रदार्थो की तस्करी करने वाले अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए गये। इसी क्रम मे डीएसटी की सूचना पर डीएसटी व गंगरार थाना पुलिस द्वारा गंगरार थाना के मेडीखेड़ा फाटक के पास गंगरार की तरफ जाने वाले नेशनल हाईवे पर रोड पर नाकाबंदी की जा रही थी | नाकाबंदी के दौरान चित्तौड़गढ़ की तरफ से तेज गति से आती हुई एक संदिग्ध क्रेटा कार दिखाई दी, जिसे पुलिस टीम ने रुकवाने का प्रयास किया। कार चालक ने पुलिस को देखकर गाड़ी को सिक्सलाईन रोड से नीचे सर्विस रोड पर उतारा तथा गाड़ी सहित भागने लगा उसी समय कार का अगला बायीं साइड का पहिया ब्रस्ट हो गया, जिस पर कार चालक व उसका साथी कार से उतर कर सर्विस रोड पर भागे।
चालक व उसके साथी का पुलिस टीम ने पीछा किया तथा चालक के साथी जोधपुर जिले के जालेली निवासी दिनेश पुत्र सोहनलाल विश्नोई को पकड़ लिया तथा चालक मौके से भागने में सफल रहा। पुलिस ने गाड़ी में कोई संदिग्ध वस्तु होने की पूर्ण संभावना होने पर नियमानुसार गाड़ी व दिनेश विश्नोई की तलाशी ली तो गाड़ी के अंदर 19 कट्टों में भरा हुआ 335 किलोग्राम अवैध डोडा चूरा तथा दिनेश की तलाशी में उसकी पेंट की जेब में एक अवैध देशी पिस्टल व दो जिंदा कारतूस मिले। पुलिस ने उक्त अवैध डोडा चूरा व पिस्टल, दो जिंदा कारतूस व क्रेटा कार को जब्त कर दिनेश विश्नोई को गिरफ्तार व भागने वाले चालक जोधपुर जिले के झोलियाली निवासी मनोहर पुत्र घेवरराम को नामजद कर लिया है।
पुलिस अधीक्षक दुष्यंत ने बताया कि विगत कुछ समय से मादक पदार्थों की तस्करी के दौरान अपराधियों से अवैध हथियार व कारतूस भी बरामद किए जा रहे है। वर्तमान समय में अपराधी तस्करी के दौरान माल के साथ हथियार भी रखने लगे है। इसके लिए जिला पुलिस को भी तस्करी की रोकथाम व नाकाबंदी के समय हथियार साथ मे रखने की हिदायत दी गई है।
जानकारी के अनुसार दिनेश विश्नोई व मनोहर के खिलाफ पुर्व मे भी एनडीपीएस के प्रकरण पंजीबद्ध हुए है। उक्त समस्त कार्यवाही में डीएसटी के कांस्टेबल चन्द्रकरण सिंह, राजदीप सिंह व दुर्गा राम की महत्वपूर्ण भूमिका रही।
पुलिस थाना गंगरार पर चालक व उसके साथी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट व आर्म्स एक्ट में प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है।

Don`t copy text!