Invalid slider ID or alias.

सवाईमाधोपुर-आमजन, पुलिस, प्रशासन व अन्य विभागों की संयुक्त बैठक आयोजित।

 

वीरधरा न्यूज़।बौंली/बामनवास@ श्री श्रद्धा ओम त्रिवेदी।

बौंली।क्षेत्र में लंबे समय से लंबित सब्जी मंडी प्रकरण का आज वैकल्पिक निस्तारण किया गया।नगर पालिका मुख्यालय बौली के थाना परिसर में आयोजित बैठक के दौरान प्रशासनिक अधिकारियों व फल सब्जी विक्रेताओं के बीच मौखिक सहमति बनी। प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में फल व सब्जी विक्रेता ठेलाचालकों को अस्थाई तौर पर रोडवेज बस स्टैंड पर जगह देने का निर्णय लिया गया। दरअसल आज बौली थाना पर सीएलजी सदस्यों,केमिस्ट एसोसिएशन,ठेला चालक यूनियन, मोबाइल विक्रेता यूनियन सहित विभिन्न समुदाय प्रतिनिधियों की सामूहिक बैठक आयोजित की गई।बैठक में एसडीएम बद्रीनारायण मीणा, एएसपी सीताराम प्रजापत, डिप्टी मीना मीणा,एसएचओ हरलाल मीणा,विद्युत विभाग एक्सईएन नवीन भंडारी,सहायक अभियंता, सार्वजनिक निर्माण विभाग, नगरपालिका व जलदाय विभाग के प्रतिनिधि मौजूद थे।
बैठक के दौरान नाला निर्माण, पेयजल समस्या,बिजली कटौती, यातायात,बढती चोरियां सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर स्थानीय लोगों ने शिकायतें की। जिस पर संबंधित विभागीय अधिकारियों ने कारण बताते हुए समस्या समाधान का आश्वासन दिया।बैठक का मूल फोकस ठेलाचालकों के लिए अस्थाई सब्जी मंडी हेतु जगह आवंटित करने पर रहा।गौरतलब है पूर्व में फल सब्जी विक्रेता यूनियन ने लगातार 8 दिनों तक हड़ताल की थी। पूर्व में अस्थाई सब्जी मंडी नगर पालिका तिराहे स्थित हीरामन चौक पर संचालित थी।लेकिन हाईवे निर्माण के चलते सड़क चौड़ीकरण व तिराहे पर सर्कल बनाए जाने के कारण हीरामन चौक का अधिकांश हिस्सा सर्किल में चला गया। ऐसे में लगभग तीन दर्जन ठेला चालकों के समक्ष आजीविका का संकट खड़ा हो गया। सब्जी मंडी यूनियन द्वारा विरोध प्रदर्शन कर स्थाई सब्जी मंडी हेतु जगत आवंटित किए जाने की मांग भी की गई।लेकिन समस्या जस की तस बनी रही। ऐसे में वर्तमान में ठेला चालक मुख्य सड़क पर ही ठेले लगाकर सब्जी विक्रय कर रहे हैं।मसलन यातायात व्यवस्थाएं बाधित हो रही है।प्रकरण को लेकर बौली थाना पर आयोजित बैठक के दौरान चेयरमैन प्रतिनिधि ओम जोशी की मौजूदगी में अस्थाई तौर पर रोडवेज बस स्टैंड पर ठेले लगाने का निर्णय लिया गया।
फल सब्जी विक्रेता यूनियन अध्यक्ष मोहन माली ने शासन व प्रशासन द्वारा बताई गई जगह पर ठेले लगाए जाने हेतु सहमति दी।जिसके बाद स्थानीय प्रशासन ने रोडवेज बस स्टैंड के लिए आवंटित की गई भूमि का निरीक्षण किया।एसडीएम बद्रीनारायण मीणा ने नगर पालिका प्रशासन को सफाई व्यवस्था माकूल करने के निर्देश दिए।एएसपी सीताराम प्रजापत ने बताया कि ठेला चालकों के लिए अस्थाई तौर पर जगह आवंटित की गई है। ऐसे में मुख्य रोड पर ठेला लगाए जाने पर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Don`t copy text!