Invalid slider ID or alias.

सितंबर के पहले सप्ताह में मिलेगी दिव्यांगों को स्कूटीया राज्यमंत्री जाड़ावत ने दी जानकारी।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौडग़ढ़।राजस्थान धरोहर प्राधिकरण बोर्ड के अध्यक्ष राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने जयपुर प्रवास पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सचिव डॉ. समित शर्मा से मुलाकात कर शीघ्र दियवांगो को स्कूटी देने एवं राजकीय आर्थिक कमजोर वर्ग महाविद्यालय स्तरीय बालिका छात्रावास चित्तौड़गढ़ शुरू कराने का आग्रह किया।
जयपुर प्रवास पर रहे राज्यमंत्री ने जानकारी देते हुए बताया की सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सचिव डॉ. समित शर्मा ने कहा की सितंबर माह के पहले सप्ताह में स्कूटी मिलना शुरू हो जाएगी चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय पर स्वीकृत राजकीय आर्थिक कमजोर वर्ग महाविद्यालय स्तरीय छात्रावास में 50 बेड स्वीकृत हो चुके हैं जिसको शीघ्र शुरू किया जाएगा।
राज्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा के क्षेत्र में जहां नवाचार कर ऐतिहासिक कार्य कर रही है वहीं विद्यार्थियों के रहने, खाने की सुविधा के लिए पूरे प्रदेश में वृहद स्तर पर छात्रावासों का निर्माण किया जा रहा हैउन्होंने कहा कि बेटियों को पढाई के लिए जल्दी सुविधा मिल सके इसलिए इस छात्रावास को अस्थाई रूप से किराये के भवन में संचालित कराया जाएगा। छात्रावास के भवन निर्माण के लिए शीघ्र भूमि आवंटित कर जिसका अतिशीघ्र निर्माण कार्य पूरा कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग चित्तौड़गढ़ में राजकीय आर्थिक पिछडा वर्ग महाविद्यालय के साथ इंदिरा गांधी राजकीय कामकाजी महिला छात्रावास मूक बधिर छात्रावास शुरू राजस्थान सरकार द्वारा छात्रावास संस्थान संचालित किए जा रहे हैं। इन संस्थानों से जरूरतमंद और कमजोर वर्गों को जहां संबल मिलेगा वहीं उनके शैक्षणिक स्तर में भी सुधार होगा तथा वे भी समाज की मुख्य धारा में शामिल हो सकेंगे।

Don`t copy text!