Invalid slider ID or alias.

विधानसभा स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स प्रशिक्षण संपन्न।

 

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। विधानसभा आम चुनाव 2023 के लिए नियुक्त विधानसभा स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स का दो दिवसीय प्रशिक्षण मंगलवार को चित्तौड़गढ़ में संपन्न हुआ।
प्रशिक्षण समन्वयक दिनेश चंद्र शर्मा ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए नियुक्त किए गए जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों के एएल एमटी का प्रशिक्षण जिला परिषद के सभागार में संपन्न हुआ।
सोमवार को प्रशिक्षण के पहले दिन चुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया के बारे में डीएलएमटी डॉ.कनक जैन एवं ओम प्रकाश पालीवाल ने पीपीटी के जरिए प्रशिक्षण दिया।
इसमें पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय, तृतीय के कार्यों एवं ईवीएम के द्वारा मतदान की प्रक्रिया को विस्तार से समझाया गया। बीएलओ के कार्यों के बारे में डीएलएमटी डॉ.राजकुमार शर्मा एवं राजेंद्र कुमार व्यास ने विस्तार से सभी प्रशिक्षणार्थियों को जानकारी दी। इस बार के चुनाव में प्रस्तावित होम वोटिंग के बारे में भी प्रशिक्षणार्थियों को बताया गया। मंगलवार को बैलेटयूनिट ,कंट्रोल यूनिट तथा वीवीपैट की कार्यप्रणाली के बारे में प्रायोगिक जानकारी डीएलएमटी महेश नवाल एवं रजत सोनिया ने दी।
इसके बाद मशीनों से अभ्यास कार्य भी किया गया। प्रत्येक सत्र के अंत में प्रशिक्षणार्थियों ने प्रश्न उत्तर के जरिए अपनी समस्याओं का समाधान किया गया। प्रशिक्षण के अंत में डीएलएमटी हीरालाल लोहार ने स्वीप गीत का गान करवाया तथा सभी प्रशिक्षणार्थियों ने स्वीप की सामूहिक प्रतिज्ञा की।

Don`t copy text!