Invalid slider ID or alias.

11 प्रतियोगिताओं के आयोजन में 10 टीमों के 1378 प्रतिभागियों ने भाग लिया। पुर्व विधायक बैरवा ने कि शिरकत।

 

वीरधरा न्यूज़। जाशमा@ श्री अशोक शर्मा।

भूपालसागर। राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलकुद प्रतियोगिता का समापन पुर्व विधायक शंकर लाल बैरवा के मुख्य आतिथ्य एवं विकास अधिकारी देबी लाल बलाई कि अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। समापन समारोह के विशीष्ट अतिथि कपासन ब्लाक ए अध्यक्ष रोशन लाल जाट, ब्लाक बी अध्यक्ष गोपाल उर्फ गोविन्द गुर्जर, मण्डल अध्यक्ष पुरूषौत्तम टांक, पंचायत समिति सुरेश चन्द्र गाडरी, मुकेश गाडरी, प्रतिनिधी प्रकाश जाट, अबरार मेहन्दी, पंचायत अध्यक्ष बाबुद्धिन, नगर अध्यक्ष बालुराम जाट, पुर्व नगर अध्यक्ष देवेन्द्र सुखवाल, पुर्व सरपंच ताणा विक्रम सिंह, कपासन से प्रचायत समिति उपप्रधान हर्षवर्धन सिंह, मण्डल अध्यक्ष लोकेश जाट, राशमी पं. स. स. सत्यनारायण गैलड़ा, सीबीइओ सुरेशचन्द्र योगी आदि थे।
समापन समारोह में प्रतियोगिता समन्वयक तिलकेश आचार्य ने खेलकुद प्रतियोगिता का प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए समापन समारोह का संचालन किया। सीबीइओ योगी ने समारोह में आये हुए।
समारोह को सम्बोधित करते हुए पुर्व विधायक ने मुख्यमंत्री ने ग्रामीण क्षेत्रों में खेल के प्रति जागरूकता के लिए एसी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया है वास्तव में सराहनिय कदम है, बैरवा ने कहा कि आज यह प्रतियोगिता ब्लांक स्तर पर आयोजित हुई है फिर जिला स्तर पर तथा जिला स्तर से राज्य स्तर और राज्य स्तर से राष्ट्यि एवं अर्न्तराष्ट्यि स्तर तक एसी प्रतियोगिताएं आयोजित कि जायेगी जिसमें हमारे ग्रामीण पुरूष एवं महिलाए अपना कोशल दिखाते हुए आगे बढेंगे। बैरवा ने भूपालसागर में एक शिक्षक कि अचानक हुइ मोत के कारण समारोह में स्वागत सम्मान के लिए मना कर दिया तथा संक्षिप्त में अपवना उद्बोधन पुरा कर दिया।
कपासन पंचायत समिति के उपप्रधान ने कहा कि आज हमारे देश को राजनिती ने तौड़ा है वहीं खेलों के माध्यम से फिर जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। उपप्रधान ने कहा हिन्दु, मुस्लीम, सिख, इसाई सभी जाति के लोगों का खून का रंग एक ही है तो देश किसी एक के बाप तो नहीं। साथ ही उपप्रधान ने खिलाडियों को खेल को सच्ची मेहनत एवं लगन से खेलने के लिए कहा। समापन समारोह में प्रतियिोगिता प्रथम आने वाली टीम को 3000 रू एवं द्वितीय स्थान पर आने वाली टीम को 2000 रूपये नकद मीणा पाड़ा के रंगलाल वीरवाल द्वारा प्रेत्साहित किया गया। इसी के साथ जिले पर प्रथम आने वाली टीम को 5100 तथा द्वितीय आने वाली टीम को अनांपपुरा सरपंच कमलेश जाट द्वारा देने कि घोषणा कि गई वहीं प्रदेश पर प्रथम आने वाली टीम को 51000 रूपये देने कि भी घोषणा कि।
शारीरिक शिक्षक सन्तोष ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रतियोगिता में वॉलीबाल महिला में प्रथम भूपालसागर, द्वितीय फलासीया, कबड्डी महिला में प्रथम बबराना द्वितीय उसरोल, महिला रस्साकसी में पटोलिया प्रथम द्वितीय भूपालनगर, महिला खो खो में प्रथम ताणा द्वितीय गुन्दली, महिला टेनिस क्रिकेट में प्रथम भूपालसागर द्वितीय बबराना, शुटिंगबॉल पुरूष में प्रथम ताणा, द्वितीय कांकरवा, वॉलीवाल पुरूष में प्रथम काकरवा, द्वितीय गुन्दली, कबड्डी पुरूष में प्रथम अनोपपुरा, द्वितीय निलोद, फुटबाल पुरूष में प्रथम भूपालसागर, द्वितीय कांकरवा, टेनिस क्रिकेट पुरूष में प्रथम कांकरवाउ द्वितीय बबराना रहे। सभी प्रतियोगितायों को अतिथियों ने विजेता मेडल पहनाकर एवं प्रशास्ति पत्रदेकर सम्मानित किया। इस प्रतियोगिता में शारीरिक शिक्षक तिलकेश आचार्य महेन्द्र सिंह, लक्ष्मणदास, भगवति मेनारीया, दिलीप सिंह , अयुब, बद्री जाट, भंवर सिंह, महेन्द्र पटवा, शिव सिंह, प्रहलाद, ओम प्रकाश, रतन लाल, आदि निर्णायक थे। शारीरिक शिक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला स्तर पर यह प्रतियोगिता दिनांक 1 सितम्बर से 6 सितम्बर तक आयोजित कि जायेगी। प्रतियोगिता के समापन पर ध्वज अवतरण कि रस्म अतिथियों द्वारा कि गई तत्पश्चात पुर्व विधायक द्वारा समापन कि घौषणा कि गई।

Don`t copy text!