Invalid slider ID or alias.

बहुचर्चित गंगरार ओवरब्रिज को लेकर एसडीएम ने ली बैठक, ओवर ब्रिज तय ड्राइंग अनुसार ही बनना तय हुआ।

 

वीरधरा न्यूज़। गंगरार@ कमलेश सालवी।

गंगरार। भीलवाड़ा चित्तौड़गढ़ हाईवे सिक्स लाइन पर गंगरार स्टेशन पर बहुत चर्चितओवर ब्रिज निर्माण को लेकर पंचायत समिति सभागार में गंगरार कस्बे एवं स्टेशन वासियों की आम आवश्यक बैठक उपखंड अधिकारी मनस्वी नरेश की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक के दौरान महिलाओं व पुरुषों से खचाखच भरे हॉल में काफी गरमा गर्मी का माहौल बना रहा।ओवर ब्रिज निर्माण को लेकर कस्बे व स्टेशन वासियों की सैकड़ो की भीड़ में सिर्फ पांच पांच व्यक्तियों को ही अपनी बात रखने का अवसर दिया गया। जिसमें दोनों ही तरफ से लोगों ने अपनी अपनी व्यथा सुनाई हालांकि ब्रिज निर्माण का विरोध किसी भी व्यक्ति ने नहीं किया। कस्बे वासियों की मांग थी कि चौराहे पर आए दिन बड़ी दुर्घटनाएं होती रहती है हमने अपने परिजनों को खोया है। इसलिए ब्रिज का निर्माण की आवश्यक है जबकि स्टेशन वीडियो का मांग थी कि हम ओवर ब्रिज का हम विरोध नहीं कर रहे हैं, लेकिन ब्रिज की ऊंचाई व लंबाई को कम करके निर्माण किया जाना चाहिए, जिससे व्यापारियों का धंधा भी चौपट ना हो और स्टेशन से जुड़े हुए करीब एक दर्जन पंचायत के लोग दो भागों में ना बाटे या फिर पिलर पर फ्लाईओवर का निर्माण किया जाए, ताकि लोगों का धंधा चौपट ना हो लोगों की मांग थी कि सड़क के दोनों और सर्विस रोड के साथ टोल प्लाजा से पुलिया तक आम लोगों के आवागमन के लिए फुटपाथ का भी निर्माण किया जाए।
बैठक के दौरान पीडी
प्रतिभा गुप्ता एवं महावीर सिंह ने सख्त लेजमें चेतावनी देते हुए कहा कि जनहित के पहले राष्ट्रहित सर्वोपरि है उक्त प्रस्तावित ओवर ब्रिज के नियमों और ड्राइंग के अनुसार ही बनाया जाएगा। हम सभी को निजी हितों से ऊपर उठकर राष्ट्रहित व जनहित में निर्णय लेना चाहिए। इसमें एक इंच का भी हेर फेर संभव नहीं है चाहे जितना प्रयास करें मगर ओवरब्रिज ड्राइंग के अनुसार ही बन के रहेगा। इसमें आमजन को सकारात्मक रूप से सहयोग करना चाहिए। हम जीवित बचेंगे तो ही पल का उपयोग कर पाएंगे।
उपखंड अधिकारी मनस्वी नरेश वृत्त अधिकारी श्रवण दास संत ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि व्यापारी व आमजन जिसने भी सड़क किनारे पर अतिक्रमण कर रखा है वह स्वयं ही अपना अतिक्रमण हटा ले अन्यथा फिर प्रशासन को मजबूरन शक्ति के साथ पेश आना पड़ेगा। इसमें हमारा सहयोग करें।

Don`t copy text!