Invalid slider ID or alias.

पिकअप से 304 किलोग्राम अवैध डोडा चूरा जप्त, दो आरोपी गिरफ्तार, दो नामजद।

 

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। जिले की रावतभाटा थाना पुलिस ने रविवार को राज्य की सीमा पर नाकाबंदी के दौरान अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए एक पिकअप बोलेरो से 304 किलोग्राम 400 ग्राम अवैध डोडा चूरा जप्त कर कोटा जिले के निवासी दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं मामले में बोलेरो पिकअप की एस्कॉर्टिंग कर रहे व भागने वाले चालक को नामजद कर लिया गया है।
जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव के मध्यनजर राज्य की सीमा पर पुलिस नाके लगा अवैध गतिविधियों पर निगरानी रखी जा रही थी। इसी क्रम में एएसपी रावतभाटा सुभाषचंद्र मिश्रा, डीएसपी रावतभाटा प्रभुलाल, थानाधिकारी रावतभाटा रजनीश कुमार, हैड कानि. विनोद कुमार, कानि. रामावतार, समरथ सिंह, पुष्कर, ओम प्रकाश, लाल सिंह व अक्षय कुमार द्वारा राजस्थान मध्य प्रदेश की सीमा पर बरखेड़ा तिराहा पर लगे पुलिस नाके पर रात्रि को नाकाबंदी की जा रही थी।
नाकाबंदी के दौरान एक पिकअप गाड़ी आई जो पुलिस जाप्ता को देखकर नाकाबंदी से पहले ही रुकी व उसका चालक गाड़ी मौके पर छोड़कर भाग गया। पुलिस ने तुरंत गाड़ी के पास पहुंच उसमें बैठे दो युवकों को डिटेन किया। चालक का पुलिस को देखकर भागने व गाड़ी में बैठे युवकों का घबरा जाने पर गतिविधि संदिग्ध पाए जाने पर पुलिस ने गाड़ी की नियमानुसार तलाशी ली तो पिकअप में प्लास्टिक के 16 कट्टो में भरा 304 किलोग्राम 400 ग्राम अवैध डोडा चूरा मिला। उक्त अवैध डोडाचूरा व बोलेरो पिकअप को जप्त कर आरोपियों कोटा के कनवास निवासी 28 वर्षीय चौथमल पुत्र कन्हैयालाल भील व 24 वर्षीय तूफान पुत्र घासीलाल भील को गिरफ्तार किया गया है। वहीं पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने पिकअप चालक का नाम अमरकुआ कोटा निवासी मुकेश गुर्जर व उक्त पिकअप के आगे एस्कॉर्टिंग कर रहे एक अन्य व्यक्ति का नाम अमरकुआ कोटा निवासी सांवता उर्फ शिव गुर्जर बताया। गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ रावतभाटा थाने पर एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है।

Don`t copy text!