Invalid slider ID or alias.

चितौड़गढ़- 29 करोड़ रुपए की लागत से बनेगा बस्सी का उप जिला अस्पताल, टैंडर प्रक्रिया शुरू,शीघ्र शुरू होगा निर्माण: राज्यमंत्री जाड़ावत।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौडग़ढ़।राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत के प्रयासों से बस्सी में आवंटित हो चुकी है भूमि, पूर्व में मिल चुकी है प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति अब 29 अगस्त को निविदाएं आमंत्रित होकर 6 सितंबर को खुलेगी कार्यादेश जारी होते ही शुरू होगा निर्माण कार्य नए उप जिला अस्पताल भवन में मरीजों को ऑपरेशन तक की सुविधा मिलेगी।
राज्य बजट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत बस्सी स्थित राजकीय सामूदायिक स्वास्थ्य केंद्र से क्रमोन्नत किए गए उपजिला अस्पताल भवन निर्माण के लिए सरकार ने 29 करोड़ की वित्तीय स्वीकृति जारी की जिसके अंतर्गत मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अभियंता जयपुर ने टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है। जल्द ही बस्सी में आवंटित भूमि पर नए उप जिला अस्पताल भवन का निर्माण शुरू हो जाएगा। इसके लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। राजस्थान धरोहर प्राधिकरण बोर्ड के अध्यक्ष राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत के प्रयासों से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पिछले राज्य बजट में राज्यमंत्री की अनुशंसा पर चित्तौड़गढ़ के बस्सी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को उपजिला अस्पताल में क्रमोन्नत किया था। क्रमोन्नति के बाद से अस्पताल पुराने भवन ही संचालित हो रहा है। जहा डॉक्टर्स भी लगाए गए हैं।
लेकिन पुराने भवन में सुविधाओं के विस्तार के लिए जगह अभाव के चलते उपखंड प्रशासन की अनुशंसा पर कलेक्टर ने कुछ माह पूर्व बस्सी कस्बे स्थित धानमंडी के पास रावले रोड पर 1.20 हैक्टेयर भूमि का आवंटन किया था। भूमि आवंटन प्रक्रिया पूरी होने के बाद हाल ही में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के द्वारा उप जिला अस्पताल भवन निर्माण के लिए 29 करोड़ रुपए की वित्तीय स्वीकृति जारी की है। टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद शीघ्र नया अस्पताल भवन बनकर तैयार हो जाएगा।
जिसमें मरीजों को ऑपरेशन, ब्लड बैंक सहित अन्य सुविधाएं भी मिलेंगी अस्पताल निर्माण के लिए आवंटित भूमि कस्बे से समीप होने की वजह से कस्बे के लोगों को जिला अस्पताल जैसी सुविधा मिलेगी एवं आसपास के अन्य गांवों के मरीजों को नजदीक अस्पताल बनने से फायदा मिलेगा। राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत का कहना है कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत उप जिला अस्पताल भवन निर्माण के लिए राशि स्वीकृत हो चुकी है। टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद शीघ्र निर्माण शुरू होगा एवं शिलान्यास हेतु भूमि पूजन किया जाएगा।

Don`t copy text!