Invalid slider ID or alias.

धूमधाम से निकली वीरांगना महारानी अवंती बाई की कलश शोभायात्रा, विभिन्न संगठनों ने किया स्वागत।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। लोधा महासभा प्रांत प्रचार मंत्री शिवप्रकाश लोधा ने बताया कि मेवाड़ की पावन धरा चित्तौड़गढ़ में 16 अगस्त को अमर शहीद वीरांगना महारानी अवंति बाई का जन्मोत्सव मनोहर थाना झालावाड़ के विधायक गोविन्द लोधा के मुख्य आतिथ्य में मनाया गया।
सैंती स्थित चमत्कारी सांवरिया सेठ मंदिर में पूजा अर्चना के साथ कलश- शोभायात्रा प्रारम्भ हुई। विधायक गोविन्द लोधा, विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या ने कलश यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना किया। कलश शोभायात्रा में बैण्ड बाजों के साथ अमर शहीद वीरांगना महारानी अवन्ती बाई लोधा की झांकी, राधा कृष्ण की झांकी साथ थी। शोभायात्रा का सैंती में ओछड़ी पंचायत सरपंच मुकेश गुर्जर व कार्यकर्ताओं ने जेसीबी से फूलो की वर्षा की। कॉलेज के बाहर राज्य मंत्री सुरेंद्र सिंह जाडावत के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फूल बरसाये। यात्रा कलेक्ट्री चैराहा होते हुए सुभाष चैक पहुँची जहां जिलाध्यक्ष अमृत माली के नेतृत्व में राष्ट्रीय बजरंग दल के पदाधिकारियों ने स्वागत किया। विभिन्न स्थानों पर साहू समाज, भांबी समाज, रंगास्वामी समाज, गुर्जर समाज द्वारा स्वागत किया गया। पन्नाधाय बस स्टेण्ड शिवाजी सर्किल पर प्रधान प्रतिनिधि रणजीतसिंह भाटी के नेतृत्व में फूलों से स्वागत हुआ। शोभायात्रा खरडे़श्वर महादेव मंदिर जहां आम सभा का आयोजन हुआ जहाँ सभापति संदीप शर्मा, कार्यकारी प्रांतीय अध्यक्ष रामकिशन लोधा, प्रांत उपाध्यक्ष शिवलोधा, भीलवाड़ा जिलाध्यक्ष जगदीश लोधा, चित्तौड़गढ़ जिलाध्यक्ष भगवान लोधा विशिष्ठ अतिथि थे। अध्यक्षता कार्यकारी लोधा महासभा राजस्थान के अध्यक्ष रामकिशन लोधा ने की।
अतिथियों ने महारानी वीरांगना अवंती बाई के त्याग बलिदान एवं अंग्रेजों से युद्ध कर हिंदुस्तान को आजाद कराने में अपना सर्वस्व न्यौछावर करने की विस्तार से जानकारी दी।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विधायक गोविन्द लोधा ने कहा कि आगे बढ़ाने के लिए समाज की कुरीतियों को त्यागना होगा, शिक्षा के माध्यम से आगे बढ़ना होगा। उन्होंने बताया कि अवंती बाई विकास बोर्ड की मांग पर सरकार द्वारा बोर्ड गठन किया गया जिससे समाज का कल्याण होगा। नप सभापति संदीप शर्मा ने लोधा समाज द्वारा रखी गई मांगों को शीघ्र पूरा करने का आश्वासन दिया। उपाध्यक्ष देवी 7 के युवाओं, माता बहिनों ने सहयोग किया।

Don`t copy text!