Invalid slider ID or alias.

बिजयपुर में मिशन एकलव्य ज्ञान केंद्र का उद्घाटन प्रतियोगी परीक्षा दे रहे युवाओं के लिए सहायक सिद्ध होगा एकलव्य ज्ञान केंद्र: सरपंच शर्मा।

 

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। ग्राम पंचायत बिजयपुर में मिशन एकलव्य ज्ञान केंद्र का उद्घाटन दिनांक सोमवार को मुख्य अतिथि श्री श्री 108 श्री वैष्णव दास जी महाराज, समाजसेवी महेश चंद्र लड्ढा, ग्राम पंचायत विजयपुर सरपंच श्याम लाल शर्मा के कर कमलों द्वारा प. राकेश शास्त्री के मंत्रोच्चार से संपन्न हुआ।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री श्री 108 श्री वैष्णव दास जी महाराज ने कहा कि यह बच्चों के भविष्य के लिए अच्छी व्यवस्था है। बिजयपुर गांव के बालक- बालिकाओं को भी शहरों की भाति प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए पर्याप्त तैयारी के साधन एवं अवसर मिलेंगे।
इस अवसर पर समाजसेवी महेश लड्ढा ने कहा कि ग्रामीण छात्र- छात्राओं को लाइब्रेरी एवं प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी की सुविधा मिलने से उन्हें गांव से बाहर नहीं जाना पड़ेगा।
कार्यक्रम में ग्राम पंचायत बिजयपुर सरपंच श्यामलाल शर्मा ने कहा कि मिशन एकलव्य ज्ञान केंद्र में विद्यार्थियों के पढ़ने के लिए विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की पुस्तकें, आधुनिक टेबल -कुर्सियां भी लगाए गए हैं और विद्युत, पंखे, पानी आदि की सुविधा भी उपलब्ध है। हवा व रोशनीयुक्त बने इस एकलव्य ध्यान केंद्र में एक साथ लगभग 20 विद्यार्थी बैठकर अध्ययन कर सकते हैं। निश्चित तौर पर यह प्रतियोगी परीक्षा दे रहे युवाओं के लिए सहायक सिद्ध होगा।
इस अवसर पर ग्राम विकास अधिकारी सूर्य प्रकाश उपाध्याय, ग्राम रोजगार सहायक राजेंद्र कुमार सेन, गुर्जर गौड़ ब्राह्मण समाज अध्यक्ष बिजयपुर संजय शर्मा, गोपाल मूंदड़ा, मोतीसिंह तंवर, प्रकाश माली, वार्ड पंच राजेन्द्र पराशर, पप्पू शर्मा, बनवारी माली, सुरेश रेगर, मदन रेगर, मुकेश खटीक, तेज सिंह आदि उपस्थित रहे।

Don`t copy text!