Invalid slider ID or alias.

सड़क दुर्घटना में मृत्यु पर साढ़े 14 लाख का अवार्ड पारित।

 

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। मोटरयान दुर्घटना दावा अधिकरण चित्तौड़गढ़ के पीठासीन अधिकारी अरूण जैन ने सड़क दुर्घटना में मृत्यु के एक प्रकरण के निर्णय में नेशनल इंश्योरेन्स कंपनी के विरूद्ध 14 लाख 34 हजार 890 रुपये का अवार्ड पारित किया।
प्रकरणानुसार वण्डर सीमेन्ट फैक्ट्री में सुपरवाईजर पद पर कार्यरत सुरेन्द्र सिंह की 27 फरवरी 2018 को अपने गांव से सायं 7 बजे मोटरसाईकिल लेकर ड्यूटी पर जाने के दौरान मांगरोल ओवर ब्रिज के पास एक अज्ञात वाहन के टक्कर मार देने से निम्बाहेड़ा हाॅस्पीटल में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। पुलिस थाना सदर निम्बाहेड़ा में एफआईआर दर्ज होकर प्रकरण पंजीबद्ध हुआ। मौके पर मिले चश्मदीद गवाहान के बयान लेकर पुलिस द्वारा स्विफ्ट डिजायर कार आरजे-27-सीसी-0405 के ड्राईवर के विरूद्ध न्यायालय में चालान पेश किया गया।
अविवाहित मृतक के माता पिता नारायण कुंवर, देवीसिंह की ओर से अधिवक्ता जसवंतसिंह राठौड़, प्रेमसिंह पंवार के मार्फत न्यायालय में क्लेम प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया गया। बीमा कंपनी द्वारा घटना की सही ढंग से ताईद नहीं होने के तर्क पर न्यायालय ने आपत्तियों को अस्वीकार करते हुए पुलिस अनुसंधान व गवाहान के बयान से दुर्घटना में उक्त वाहन होना स्वीकार किया तथा मृतक की उम्र को देखते हुए नेशनल इंश्योरेंस कंपनी के विरूद्ध 14 लाख 34 हजार 890 रुपये का अवार्ड पारित करते हुए अवार्ड राशि 6 प्रतिशत वार्षिक ब्याज सहित 2 माह में न्यायालय में जमा कराने का आदेश दिया।

Don`t copy text!