Invalid slider ID or alias.

सवाईमाधोपुर-विश्व आदिवासी दिवस मनाया।

 

वीरधरा न्यूज़।बौंली/बामनवास@ श्री श्रद्धा ओम त्रिवेदी।

बौली।खेड़ापति बालाजी प्रांगण बौली में विश्व आदिवासी दिवस मनाया गया। आदिवासियों के मसीहा रहे बिरसा मुंडा के चित्र पर माल्यार्पण कर सर्व समाज के लोगों ने आदिवासी दिवस पर एक दूसरे को शुभकामनाएं दी।
किसान नेता लक्ष्मीनारायण गुर्जर रवासा ने कहा कि आदिवासी जल, जंगल, जमीन के रक्षक हैं उनके हितों व अधिकारों की रक्षा करना हम सब की जिम्मेदारी है। सरकारों ने केवल इनको वोट के रूप में इस्तेमाल किया है अब उन्हें उनके मूल अधिकार मिलने चाहिए।
अखिल भारतीय मीणा संघ के जिला अध्यक्ष रामअवतार मीणा ने इस अवसर पर उपस्थित सभी लोगों से कहा कि आदिवासी इस भारत का मूल निवासी है सदियों से वह प्रकृति का उपासक बनकर इसकी रक्षा करता रहा है बढ़ते हुए उद्योग धंधे वैश्वीकरण के युग के कारण सरकारे जनजाति के हितों को अनदेखा कर उन्हें जंगलों से बेदखल कर रही हैं। इनकी रक्षा करने वाला आदिवासी समाज आज शौषित, पीड़ित, उपेक्षित है। सरकार को इसके हितों की रक्षा करने के लिए आगे आना चाहिए।
इस अवसर पर मुकेश कुमार मीणा, पुष्पेंद्र राठोर,गोविंद नारायण भदौरिया,सीताराम बेरवा, राम सिंह मीणा, सीताराम मीणा, सीताराम राठौड़, विशाल राजौरा,महेंद्र मीणा,एसटी मोर्चा के मंडल अध्यक्ष रामराज मीणा,लखमी चंद मीणा,प्रीतम सिंह राठौड़, सूरजमल जांगिड़, रामस्वरूप मीणा, रामदयाल मीणा, महेश शास्त्री सहित कई लोग उपस्थित रहे।

Don`t copy text!