Invalid slider ID or alias.

पानी, बिजली, मौसमी बीमारियों की स्थिति, बजट घोषणाओं एवं फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा बैठक आयोजित।

 

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। जिला कलक्टर पीयूष समारिया की अध्यक्षता में सोमवार को ग्रामीण विकास सभागार में जिले में पानी, बिजली, मौसमी बीमारियों की स्थिति, बजट घोषणाओं एवं फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिला कलक्टर ने विभागवार फ्लैगशिप योजनाओं व बजट घोषणाओं के कार्यों की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने डीएमएफटी में स्वीकृत विभिन्न कार्यों की समीक्षा कर बकाया कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।
जिला कलक्टर ने जिले के सभी ब्लॉक में निर्मित हो रहे खेल मैदानो के निर्माण की समीक्षा की और कार्यकारी एजेंसी सार्वजनिक निर्माण विभाग सहित जिला खेल अधिकारी को तकनीकी स्वीकृति के अनुसार मैदान निर्माण करने के निर्देश दिए। उन्होंने डीएमएफटी में अब तक स्वीकृत सड़क निर्माण कार्यों सहित विभिन्न कार्यों की विभागवार समीक्षा भी की। उन्होंने शहरी ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत शहरी क्षेत्र के सभी राजकीय कार्यालयों के अधिकारियों से कहा कि वे अधीनस्थ कार्यालयों पर वॉल पेंटिंग करवाने एवं साफ-सफाई के प्रस्ताव आवश्यक रूप से आयुक्त नगर परिषद को भिजवाए। बैठक में विभिन्न निर्माण कार्यों की यूसीसी भिजवाने के निर्देश भी जिला कलक्टर ने दिए।
बैठक में जिला कलक्टर द्वारा विभिन्न विभागों को आवंटित वृक्षारोपण के लक्ष्यों की समीक्षा भी की गई। जिला कलक्टर ने अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, सार्वजनिक निर्माण विभाग, शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि विभाग सहित विभिन्न विभागों की महत्वपूर्ण योजनाओ, बजट घोषणाओं एवं महत्वपूर्ण कार्यों की समीक्षा की कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने विभागों से आपस में समन्वय करके कार्य करने के निर्देश दिए।
बैठक के प्रारंभ में जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी धायगुडे स्नेहल नाना ने एमपी एवं एमएलए लेट सहित ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना की जानकारी दी। इस अवसर पर नगर परिषद आयुक्त रविंद्र सिंह यादव, जिला कोषाधिकारी दिग्विजय सिंह झाला, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता हरि सिंह मीणा सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Don`t copy text!