Invalid slider ID or alias.

315 किलोग्राम वजनी 652 गांजे के अवैध पौधे जब्त, खेत मालिक गिरफ्तार।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। डीएसटी व चंदेरिया थाना पुलिस ने मंगलवार शाम चंदेरिया थाना क्षेत्र में गांजे की अवैध खेती के खिलाफ कार्यवाही करते हुए 652 गांजे के अवैध पौधे जब्त कर खेत मालिक को गिरफ्तार किया है। जब्त गांजे के पौधों का वजन 315 किलोग्राम हुआ।
जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त ने बताया कि जिले में समस्त थानाधिकारियों व डीएसटी को जिले में होने वाले अवैध मादक पदार्थों के अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए गये| इसी क्रम मे डीएसटी में पदस्थापित कानि. राजदीपसिंह को मुखबिर से सूचना मिली, कि चंदेरिया थाना के कश्मोर गांव में जमना लाल पुत्र माधव जाट ने अपने खेत पर अवैध रूप से गांजे के पौधे लगा रखे है। सूचना विश्वसनीय होने से डीएसटी व चंदेरिया थाना पुलिस कश्मोर गांव में उक्त व्यक्ति के खेत पर पहुंची जहां पर भारी मात्रा में गांजे के पौधे लगे हुए थे। उक्त खेत मालिक भी मौके पर मिला जिसने पुलिस जाप्ते को देखकर भागने का प्रयास किया जिसे पुलिस टीम ने मुश्किल से पकड़ा। पुलिस पूछताछ में जमनालाल ने बताया कि खेत उसी का होकर उसी के द्वारा गाँजे की फसल बो रखी है। पुलिस ने गांजे के अवैध पौधों की गिनती की तो कुल 652 पौधे लगे हुए पाये जिनका कुल वजन 315 किलोग्राम हुआ। पुलिस ने गांजे के पौधों को नियमानुसार जब्त कर खेत मालिक कश्मोर निवासी जमना लाल पुत्र माधव जाट को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस थाना चंदेरिया पर आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है।

उक्त कार्यवाही में निम्न टीम ने सहयोग किया

गोरधन सिंह भाटी प्रभारी जिला विशेष टीम, लक्ष्मण डांगी पु.नि. थानाधिकारी चंदेरिया, प्रेम गिरी स.उ.नि., हेड कांस्टेबल सुरेंद्र सिंह, कॉन्स्टेबल ललित सिंह, चन्द्रकरण सिंह, मुनेंद्र सिंह, राजदीप सिंह, राधेश्याम, अजय, दुर्गाराम, दिनेश, डूंगर सिंह, हीरालाल, विजय, राजपाल सिंह व चालक कानिस्टेबल रामकुमार।

Don`t copy text!