Invalid slider ID or alias.

मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना के तहत इंदिरा गाँधी स्मार्ट फोन योजना का वीसी माध्यम से दिया प्रशिक्षण।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के संयुक्त निदेशक राजेंद्र सिंघल ने डीओआईटी में वीसी के माध्यम से जिले के समस्त उपखंड स्तर के अधिकारी, कर्मचारी को इंदिरा गाँधी स्मार्ट फोन योजना की तकनीकी प्रशिक्षण मै विस्तार पूर्वक जानकारी प्रदान की।
प्रशिक्षण मे अतिरिक्त कलक्टर शैलेश सुराणा ने शिविर के पूर्व की जाने वाली तयारी एवं व्यवस्था के बारे मे सभी उपखंड अधिकारियो से जानकारी ली एवं सजग रहकर कैम्प को सफल बनाने की अपील की।
अतिरिक्त कलक्टर सुराणा ने बताया की प्रथम चरण में पात्र सभी लाभार्थियों को शिविर से पूर्व SMS के माध्यम से सूचित करना तथा निमंत्रण भेजा जाना है। शिविर में आने से पूर्व लाभार्थियों को सुनिश्चित करना है, ताकि शिविर के दौरान समस्या नहीं हो, जनआधार में सही आधार व मोबाइल नंबर अपडेट होना चाहिए, जो मोबाइल नंबर जनआधार से जुड़ा हुआ है वो सक्रिय (चालू हालत) में होना चाहिए। जो मोबाइल नंबर जनआधार से जुड़ा हुआ है उस नंबर पर लाभार्थी को प्ले स्टोर से जन आधार e-vallet एप्लीकेशन इंस्टॉल करना है।
जन आधार E-vallet एप्लीकेशन इंस्टॉल करते समय ध्यान रखें कि आपको वही आधार व मोबाइल नंबर डालना है जो जनआधार में जुड़ा हुआ है।
यदि जनआधार में आधार या मोबाइल नंबर में कोई त्रुटि है तो लाभार्थी से अपेक्षित है कि वो शिविर से पूर्व अपने निकटवर्ती इ-मित्र पर जाकर इसे सही करवायें, तथा उसके बाद ही प्ले स्टोर से जन आधार e-vallet एप्लीकेशन इंस्टॉल करें।
शिविर के दौरान लाभार्थी को जनआधार, आधार, 1 पासपोर्ट फोटो, जनआधार में अपडेटेड मोबाइल चालू हालत में , पेन कार्ड (यदि उपलब्ध हो) आवश्यक रूप से लेकर आना है।
minor लाभार्थी (18 वर्ष से कम) को अपने परिवार के मुखिया के साथ आना है तथा पासपोर्ट फोटो, पेन कार्ड (यदि उपलब्ध हो) व आधार परिवार के मुखिया का लाना है |
उपनिदेशक प्रवीण जैन ने बताया कि ग्राम स्तर पर स्थापित ई मित्र प्लस मशीन पर योजना की पात्रता की जानकारी ले सकते है इसके लिए जन आधार नंबर आवश्यक है।

Don`t copy text!