Invalid slider ID or alias.

कुरैठा मे खाप पंचायत ने परिवार को निकाला समाज से बाहर हुक्का पानी भी करवाया बंद।

 

वीरधरा न्यूज़। भाड़सोडा@ श्री नरेन्द्र सेठिया।

चितौडगढ। जिले के पुलिस थाना मण्डफिया थाना क्षैत्र मे खाप पंचायत में तुगलकी फरमान जारी करते हुए एक परिवार को समाज से बाहर कर दिया यहाँ तक कि उसका हुक्का पानी भी बंद करवा दिया पीड़ित परिवार पुलिस थाने और जिला पुलिस अधिक्षक के समक्ष भी हाजिर हुआ लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई तो वह हार कर पुलिस महानिदेशक उदयपुर के समक्ष पहुंच न्याय की गुहार लगाई।
परिवार का कहना है कि खाप पंचायत का अत्याचार सहन करने की क्षमता अब नहीं रही है समय पर पुलिस द्वारा कोई मदद नहीं की गई तो उसके पास गांव छोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं रहेगा, कुरेठा गांव निवासी राजमल गुर्जर, सांवरमल गुर्जर, व अपने भाई और परिवार के लोगों के साथ पुलिस महानिदेशक उदयपुर रेंज के समक्ष पेश हुआ और अपनी व्यथा रखते हुए उनके समक्ष परिवाद प्रस्तुत किया।
परिवार का आरोप है कि गांव के ही रामलाल राजमहल श्यामलाल उसकी पुत्री के ससुराल वालों को 27 जुलाई को गांव के एक देवरे पर बुलाया और 16 गांव के लोगों की महा पंचायत बुलाकर उसकी पुत्री पर गलत आरोप लगाकर समाज से बहिष्कृत करने का ऐलान कर दिया पंचायत के दौरान उन्हें भी सूचना तक नहीं दी गई और उनके साथ उसके तीन भाइयों अंबालाल गोपीलाल तथा राजमल का हुक्का पानी बंद करा दिया गया। सांवरमल ने बताया कि बच्चों को भी एक दूसरे से नहीं बोलने दिया जाता है और पंचायत के निर्णय से उसका गांव मे जीना दूभर हो गया, मण्डफिया पुलिस थाने में इस संबंध में रिपोर्ट दी गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। पुलिस अधीक्षक के पास भी पहुंचे परंतु वहां से भी कोई न्याय नहीं मिला ऐसे में हार कर पुलिस महानिदेशक के पास पहुंचे उन्होंने कहा कि पंचायत में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कड़ी कार्यवाही कराकर उन्हें न्याय प्रदान किया जाए, अन्यथा उसे गांव छोड़ने को मजबूर होना पड़ेगा साथ ही पुलिस महानिदेशक इनकी आप बीती को ध्यान पूर्वक बात सुनी और पुलिस महानिदेशक ने इन सभी 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश जारी किए।

Don`t copy text!