Invalid slider ID or alias.

जिला मुख्यालय पर बालिका छात्रावास, इंदिरा गांधी राजकीय कामकाजी महिला छात्रावास भूमि आवंटन : राज्यमंत्री जाड़ावत।

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@ डेस्क।

चितौड़गढ। जिला मुख्यालय पर राजकीय आर्थिक कमजोर वर्ग महाविद्यालय स्तरीय बालिका छात्रावास, इंदिरा गांधी राजकीय कामकाजी महिला छात्रावास की भूमि आवंटन एवं राजकीय विमंदित मूक बधिर नेत्रहीन श्रेणी के विशेष योग्यजन विद्यालय की स्वीकृति जारी होने पर राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने कहा सभी बजट घोषणा पूरी हो रही है।
राजस्थान धरोहर प्राधिकरण बोर्ड के अध्यक्ष राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने बताया कि राजस्थान सरकार के बजट घोषणा 2023-24 की अनुपालना में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय पर राजकीय विमंदित मूक बधिर नेत्रहीन श्रेणी के विशेष योग्यजन विद्यालय, राजकीय आर्थिक कमजोर वर्ग महाविद्यालय स्तरीय बालिका छात्रावास, इंदिरा गांधी राजकीय कामकाजी महिला छात्रावास के भवन की स्वीकृतियां जारी की गई है जिस पर उपखंड कार्यालय द्वारा सार्वजनिकोपयोगी भवनों के निर्माणार्थ राजकीय भूमि आवंटन प्रावधानों के अंतर्गत राजकीय आर्थिक कमजोर वर्ग महाविद्यालय स्तरीय बालिका छात्रावास हेतु भवन निर्माण हेतु आराजी संख्या 260 मी. रकबा 2.55 हेक्टेयर में से 0.50 हेक्टेयर, इंदिरा गांधी राजकीय कामकाजी महिला छात्रावास के भवन निर्माण हेतु आराजी संख्या 260 मी. रकबा 2.55 हेक्टेयर में से 0.30 हेक्टेयर भूमि आवंटन की गई है।
राज्यमंत्री ने कहा कि जो छात्र-छात्राएं उनके निवास स्थान के नजदीक वांछित स्तर का विद्यालय नहीं होने की स्थिति में एवं उनके परिवारों की कमजोर आर्थिक स्थिति के कारण दूर-दराज के विद्यालयों में अध्ययन जारी नहीं रख पाते हैं। अतः ऐसे छात्र-छात्राएं अध्ययन जारी रख सकें, इस उद्देश्य से राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार द्वारा उक्त छात्रावास संचालित किये जा रहे है इन छात्रावासो में निःशुल्क आवास, भोजन, पोशाकें एवं अन्य सुविधाऐं उपलब्ध करायी जायेगी इसी प्रकार सरकारी और प्राइवेट संस्थाओं में काम करने वाली महिलाओं को दूसरे शहर में अब किराए के कमरे या आवास की समस्या से नहीं जूझना होगा, क्योंकि कामकाजी महिलाओं के लिए सरकार ने छात्रावास की शुरूआत की है उसी प्रकार विशेष योग्यजन विद्यालय खुलना मुख्यमंत्री की संवेदनशीलता को दर्शाता है राजस्थान सरकार अपने बजट घोषणा को धरातल पर लाने के लिए कटिबद्ध है।

Don`t copy text!