Invalid slider ID or alias.

सहनवा निवासी एक जीवित वृद्ध महिला को मृत बता पेंशन बंद की, परिजन पहुचे पंचायत समिति।

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@डेस्क।


चित्तौड़गढ़। चित्तौड़गढ़ पंचायत समिति की सहनवा ग्राम पंचायत में अनोखा मामला सामने आया है, राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही वृद्धा पेंशन योजना के अंतर्गत चयनित सहनवा निवासी वृद्ध महिला को तकनीकी अधिकारी की लापरवाही के चलते वृद्ध महिला को मृत बता दिया गया, जिससे उसकी पेंशन रुक गई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही वृद्धा पेंशन योजना के अंतर्गत चयनित गीता देवी पत्नी जगदीश चंद्र सालवी निवासी ग्राम पंचायत सहनवा में वृद्धा पेंशन योजना के लिए अपना सत्यापन 16 जून 2023 को करवाया था, फिर उसके भतीजे रतन लाल सालवी अपनी भुआ की वृद्ध पेंशन शुरू होने की जानकारी ई मित्र से ली तो पता चला की राजस्थान पोर्टल पर उसकी भुआ गीता देवी को मृत बताकर पेंशन रोक दी गई है, जिसके बाद परिजन गुरुवार को चित्तौड़गढ़ पंचायत समिति पहुंचे तो सामने आया कि ग्राम पंचायत सहनवा के सचिव की सत्यापित गलत रिपोर्ट के आधार पर ही डाटा एंट्री गलत कर दी गई, जिससे पोर्टल पर गीता देवी सालवी को मृत बता दिया गया।
पंचायत समिति के कर्मचारियों ने बताया की गलती में पुनः संशोधन 90 दिनों के बाद ही किया जा सकता है। कर्मचारी व संबंधित अधिकारियों की गलती से वृद्ध गीता देवी 3 माह की पेंशन से वंचित रह जायेगी, अब देखना यह की प्रशासन इस पर किसी प्रकार की कार्यवाही अमल मे लाता है या ऐसे ही चलता रहेगा यह तो समय के गर्त मे है।

Don`t copy text!