Invalid slider ID or alias.

धौलपुर-बृज विश्वविद्यालय की बढ़ी फीस को लेकर, एबीवीपी ने कुलपति को सौंपा ज्ञापन, छात्रव्यापी आंदोलन की दी चेतावनी।

 

वीरधरा न्यूज़। धौलपुर@ श्री हरि चंद।

धौलपुर।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जिला धौलपुर के द्वारा महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर रमेश चंद्र जी को मिलकर एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने सर्किट हाउस में ज्ञापन सौंपा।
निजी विश्वविद्यालय प्रांत संयोजक अभिनव सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा गत माह में शैक्षणिक एवं अन्य शुल्क में 10% की वृद्धि और एलुमिनियम एसोसिएशन व केंद्रीय पुस्तकालय विश्वविद्यालय, विकास शुल्क स्टूडेंट वेलफेयर और प्री-रजिस्ट्रेशन के नाम पर ₹2200 की राशि अतिरिक्त भार छात्रों के ऊपर डाल दिया, जो कि एक सामान्य छात्र के लिए वहन कर पाना संभव नहीं है। वही विश्वविद्यालय में BOI की रिपोर्ट में कुल विश्वविद्यालय में 10% की वृद्धि का निर्णय लिया गया था। वही जो छात्र इन सभी मुद्दों का शुल्क कॉलेज के प्रवेश के समय देते हैं तो उसका दोगुना/ तिगुना विश्वविद्यालय को क्यों दे।
जिला संयोजक धीरेंद्र कुशवाह ने बताया कि विश्वविद्यालय के द्वारा छात्रों की समस्या समाधान हेतु विश्वविद्यालय के द्वारा छात्र हित को देखते हुए धौलपुर के छात्रों को बृज विश्वविद्यालय 120 किमी कुम्हेर इतनी दूर ना जाना पड़े वहीं छात्रों की सभी समस्याएं मार्कशीट, माईग्रेशन, फॉर्म करेक्शन आदि का समाधान धौलपुर में ही हो लेकिन उप केंद्र की इस प्रकार की किसी प्रकार की समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है। छात्रों को अपनी छोटी-छोटी समस्याओं के लिए विश्वविद्यालय भरतपुर के चक्कर लगाने पड़ते हैं। ज्ञापान में यह भी बताया कि यह फीस वृद्धि छात्रों के ऊपर एक अतिरिक्त बोझ है जिसे विद्यार्थी परिषद नहीं सहन करेगी। 5 दिवस के अंदर इन सभी समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो विद्यार्थी परिषद छात्र शक्ति के साथ मिलकर एक उग्र आंदोलन करेगी। जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी।
ज्ञापन देने में जयपुर प्रांत के प्रांत संयोजक निजी विश्वविद्यालय अभिनव सिंह, जिला संयोजक धीरेंद्र कुशवाह, इकाई उपाध्यक्ष विष्णु भारद्वाज, आकाश बघेल, प्रदीप कुशवाह, इकाई अध्यक्ष अंकित सेनआदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Don`t copy text!