Invalid slider ID or alias.

चित्तौडग़ढ़-94 किलो अवैध अफीम डोडा चूरा, तीन कार, एक पिस्टल, चार कारतूस व चाकू जब्त, चार आरोपी गिरफ्तार।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। डीएसटी व सदर चित्तौड़गढ़ थाना पुलिस ने सदर चित्तौड़गढ़ थाना क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ दो अलग-अलग कार्यवाही करते हुए कुल 94 किलोग्राम अवैध अफीम डोडा चूरा, तीन कार, एक पिस्टल, चार कारतूस व एक चाकू जब्त कर चार तस्करों को गिरफ्तार किया है।
जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त ने बताया कि जिले में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ कार्यवाही करने हेतु डीएसटी की सूचना पर सदर थाना पुलिस व डीएसटी द्वारा चित्तौड़गढ़ सदर थाना क्षेत्र में ओछडी टोल से पहले चित्तौड़गढ़ एवं उदयपुर, भीलवाड़ा की तरफ जाने वाले सर्विस रोड पर नाकाबंदी की जा रही थी। सूचना के मुताबिक निम्बाहेड़ा, नीमच हाईवे रोड की तरफ से एक संदिग्ध सफेद रंग की ब्रेजा कार आती हुई दिखाई दी। पुलिस टीम ने गाड़ी को रुकवाने का प्रयास किया तो गाड़ी चालक ने गाड़ी सहित भागने का प्रयास किया जिसे पुलिस टीम ने बहुत ही मुश्किल से रोका। पुलिस टीम ने नियमानुसार चालक व गाड़ी की तलाशी ली तो चालक के पास एक पिस्टल, चार जिंदा कारतूस व एक चाकू मिला तथा गाड़ी की डिग्गी में तीन काले रंग के प्लास्टिक के कट्टों में भरा हुआ अफीम डोडा चुरा मिला। पुलिस ने चालक से उक्त पिस्टल, कारतूस, चाकू व डोडा चुरा को अपने कब्जे में रख परिवहन करने हेतु अनुज्ञा पत्र/ लाइसेंस के बारे में पूछा तो नहीं होना बताया, जिस पर पुलिस ने अवैध डोडा चूरा का वजन किया तो कुल वजन 52 किलोग्राम हुआ। पुलिस ने उक्त अवैध डोडा चूरा, पिस्टल, कारतूस, चाकू सहित कार को वजह सबूत जब्त कर चालक भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा थाना के टोपा निवासी बजरंग पुत्र अंबालाल मीणा को गिरफ्तार कर लिया।
इसी प्रकार जिला विशेष टीम की ही सूचना पर डीएसटी व सदर थाना चित्तौड़गढ़ पुलिस ने बोजुंदा पुलिया हाईवे रोड पर नाकाबंदी के दौरान कोटा, निम्बाहेड़ा की तरफ से आती हुई एक संदिग्ध क्विड कार को रुकवाया जिसमें दो व्यक्ति बैठे हुए थे। उक्त कार के पीछे आती हुई स्विफ्ट कार को रुकवा कर पुलिस ने नियमानुसार तलाशी ली तो 3 कट्टों में भरा हुआ अवैध अफीम डोडा चूरा मिला जिसका कुल वजन 42 किलोग्राम हुआ। पुलिस ने उक्त अवैध अफीम डोडा चूरा व स्विफ्ट कार को जब्त कर चालक कपासन थाना के गोविंदपुरा निवासी देवीलाल पुत्र हीरालाल गाड़री को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने स्विफ्ट गाड़ी की एस्कॉर्ट करने वाली क्विड कार को भी जब्त कर चालक निम्बाहेड़ा कोतवाली थाना के गादोला निवासी पंकज पुत्र भगतराम मीणा व उसके साथी गादोला निवासी कन्हैयालाल पुत्र सुंदर लाल सालवी को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस थाना सदर चित्तौड़गढ़ पर चारों आरोपीयों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट व आर्म्स एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर अग्रीम अनुसंधान किया जा रहा है।

Don`t copy text!