Invalid slider ID or alias.

चित्तौडग़ढ़-राज्यमंत्री जाड़ावत ने नगरी ग्राम पंचायत मे महँगाई राहत शिविर का लिया जायजा, सुनी “जन” कि समस्याए।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तोड़गढ़।राजस्थान धरोहर प्राधिकरण बोर्ड के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र के नगरी ग्राम पंचायत में आयोजित महंगाई राहत शिविर मे शिरकत की और योजनाओं के गारंटी कार्ड वितरित किए। आपको बता दें कि राज्य सरकार की ओर से चल रहे महंगाई राहत शिविर में चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र की सभी ग्राम पंचायतों में राज्य मंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत शिरकत कर होकर आम जन को राज्य सरकार की योजनाओं से जुड़ने की अपील कर रहे है एवं मौके पर रजिस्ट्रेशन करवा कर के गारंटी कार्ड वितरित कर आम जन को योजनाओं से जुड़ने का आवाहन कर रहे है, साथ है आमजन कि समस्याओ को सुनकर उनके समाधान के लिए भी अधिकारियो को निर्देशित कर रहें है।
राज्यमंत्री जाड़ावत ने संबोधन में कहा कि ने कैंप के माध्यम से प्रत्येक परिवार को प्रतिमाह 6 से 7 हजार रुपए की बचत मिल रही है। एक मध्यमवर्गीय और गरीब श्रेणी के परिवार के लिए यह राशि बहुत बड़ी होती है। मुख्यमंत्री निशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना के तहत एनएफएसए से जुड़े परिवारों को माह के राशन के साथ दाल, चीनी, नमक, तेल और अन्य मसाले दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री गैस सिलेंडर गारंटी कार्ड योजना के तहत उज्जवला योजना और बीपीएल श्रेणी के उपभोक्ताओं को 500 रुपये में गैस सिलेंडर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री नि‘शुल्क बिजली योजना में घरेलू उपभोक्ता को 100 यूनिट मुक्त बिजली तथा कृषि उपभोक्ता को 2000 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी। साथ ही राजस्थान में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत न्यूनतम पेंशन 750 रुपये से बढ़ाकर 1000 रुपए कर दी गई है।
प्रवक्ता नवरतन जीनगर ने बताया कि वही शिविर में शिविर प्रभारी उपखंड अधिकारी रामचंद्र खटीक, तहसीलदार विपिन चौधरी सहित सभी विभागों के ब्लॉक स्तरीय अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।
इस दौरान मंडल अध्यक्ष दिनेश सोनी, संगठन महामंत्री लादू लाल धाकड़, इकाई अध्यक्ष कन्हैया लाल गाडरी, पंचायत समिति सदस्य उदय लाल रेगर, वरिष्ठ नेता भैरू दास वैष्णव, भगवान लाल रेगर, बंसी लाल रेगर आदि कांग्रेस के नेता मौजूद रहे।

Don`t copy text!