Invalid slider ID or alias.

राज्यमंत्री जाड़ावत ने किया सावा मे महंगाई राहत कैंप का निरीक्षण: सीएम गारंटी कार्ड भी सौंपे, बोले- महंगाई और बेरोजगारी से आमजन को मिलेगी राहत।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर आयोजित महंगाई राहत कैंपों का राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने किया अवलोकन, कैंपों में लाभार्थियों से संवाद कर सौंपे गारंटी कार्ड। राजस्थान धरोहर प्राधिकरण बोर्ड के अध्यक्ष जाड़ावत ने कैंपों में कार्यरत स्टाफ को दिए निर्देश, राहत कैंपों में जनता को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के दिए निर्देश।
राजस्थान धरोहर प्राधिकरण बोर्ड के अध्यक्ष राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने कहा कि देश महंगाई और बेरोजगारी की मार से जूझ रहा है। आमजन के लिए घर चलाना मुश्किल हो गया है, ऐसे में प्रदेशवासियों को राहत दिलाने के लिए राज्य सरकार ने 10 जनकल्याणकारी योजनाओं से जोड़ने और उनका लाभ पहुंचाने के लिए महंगाई राहत कैंप शुरू किए हैं। मंत्री जाड़ावत ने सोमवार को चित्तौड़गढ़ पंचायत समिति क्षेत्र की ग्राम पंचायत सावा में चल रहे महंगाई राहत कैंपों का अवलोकन किया।
शिविर में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए राज्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा लगभग एक करोड़ लोगों को न्यूनतम 1000 रुपए प्रतिमाह सामाजिक सुरक्षा पेंशन, किसानों को 2000 यूनिट, घरेलू उपभोक्ताओं को 100 यूनिट तक मुफ्त बिजली देकर महंगाई से राहत दी जा रही है। साथ ही यूनिवर्सल हेल्थ केयर की संकल्पना को साकार करने के लिए मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में 25 लाख रुपए का निःशुल्क इलाज, 10 लाख रुपए का मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा, महात्मा गांधी नरेगा योजना में 25 दिन का अतिरिक्त रोजगार और इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना में 125 दिन रोजगार मिलने से आमजन को सामाजिक और आर्थिक संबल मिलेगा।
प्रवक्ता नवरतन जीनगर ने बताया की इस दौरान शिविर में एसडीएम रामचंद्र खटीक बीडीओ अभिषेक शर्मा तहसीलदार शिव सिंह ब्लॉक अध्यक्ष विक्रम जाट मंडल अध्यक्ष अर्जुन रायका सरपंच कन्हैयालाल मेघवाल इकाई अध्यक्ष रघुवीर सिंह पूर्व जिला प्रवक्ता महेंद्र शर्मा लोभचन्द टांक अकरम हुसैन मोहन पुर्बीया उस्मान खान किशन जोशी कालू मेघवाल निजाम शेख सोकिन पुर्बीया अमजद शेख मुकेश गाडरी सत्यनारायण ओझा सहित कांग्रेस कार्यकर्ता एवं बड़ी संख्या में आमजन लाभार्थी मौजूद रहे।

Don`t copy text!