Invalid slider ID or alias.

बड़ी सादड़ी में रामधुन प्रभात फेरी निकाली, किया हनुमान चालीसा का पाठ, रामधुन का पुष्प वर्षा कर किया स्वागत।

 

वीरधरा न्यूज़। बड़ीसादड़ी@ श्री राम सिंह मीणा रघुनाथपुरा।

बड़ीसादड़ी। कस्बे मे श्री सिद्ध पंचमुखी बालाजी सेवा संस्थान के कार्यकर्ता एवं युवा शक्ति मातृशक्ति द्वारा धर्म एवं सनातन संस्कृति के जागरण के लिए प्रत्येक रविवार को बड़ी सादड़ी के अलग अलग मंदिरों तक जाकर विजय मंत्र श्रीं राम जय राम जय जय राम के तहत 73वे, रविवार को नगर में रामधुन प्रभात फेरी निकाली गई। राम धुन प्रभात फेरी रामद्वारा से शुरू होकर गायत्री मंत्र के पाठ से आरंभ होकर भट्ट जी की गली में स्थित मोगरा भेरुजी बावजी के मंदिर पर पहुंची। भेरुजी मंदिर पर रामधुन का मोहल्ले वासियों व स्थानीय समिति द्वारा पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया।
समिति की ओर से आभार हेमेंद्र महात्मा द्वारा किया गया सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ किया, रामधुन में बालक बालिका एवं मातृशक्ति बड़ी संख्या में उपस्थित रहे ढोलक मंजीरा आदि बजाते हुए छोटे बालकों का उत्साह देखते ही बन रहा था। सभी श्रद्धालुओं द्वारा मंदिर पर भजन एवं कीर्तन किए गए वह हनुमान चालीसा का पाठ किया गया, भेरुजी की आरती की गई मोहल्ले के सभी वर्गों समाज के महिलाओं एवं पुरुषों द्वारा मंदिर प्रांगण में सजावट व समुचित व्यवस्था की गई मोहल्ले वासियों द्वारा उपस्थित श्रद्धालुओं में प्रसाद का वितरण किया गया।
मंदिर पर नरेंद्र सिंह राजपूत नगर कांग्रेस अध्यक्ष रणजीत सिंह झाला नरेंद्र मोगरा आशीष मोगरा राकेश विजयवर्गीय अरविंद बक्शी सहित मोहल्ले वासी उपस्थित रहे संस्थान द्वारा बताया गया है कि लगातार हो रहे इस प्रकार के धार्मिक आयोजन से नगर में भारी संख्या में पुरुष महिला व युवा रामधुन प्रभात फेरी में शामिल हो रहे हैं लगातार 73वे, रविवार से हो रही इस रामधुन प्रभात फेरी में श्रद्धालुओं की संख्या हर रविवार बढ़ती जा रही है।
यात्रा संयोजक प्रवीण सोनी में बताया गया है कि अगले रविवार को रामधुन प्रभात फेरी राजमहल में स्थित श्री कृष्ण भगवान के मंदिर को जायेगी आपको बता दें कि बालाजी संस्थान की ओर से इसी मंगलवार को एक रात्रि कालीन बाल शिविर आयोजित किया जा रहा है जिसके संयोजक रवि साहू ने बताया की उक्त शिविर में बालकों को धार्मिक और मनोरंजक गतिविधियों और कार्यक्रम किये जायेंगे।

Don`t copy text!