Invalid slider ID or alias.

मानपुरा मे महंगाई राहत शिविर का राज्यमंत्री जाड़ावत ने किया निरीक्षण और बोले अधिकाधिक लोगों का कराएं पंजीयन।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौडग़ढ़। विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत मानपुरा में आयोजित महंगाई राहत कैंप राज्य मंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने निरीक्षण किया।
साथ ही अधिकारी-कर्मचारियों को अधिक से अधिक पंजीयन कर सरकारी योजनाओं से लोगों को लाभांवित करने की बात कही। उन्होंने शिविर में आई महिलाओं से भी बातचीत कर सरकारी योजनाओं की जानकारी दी तथा गांवों में पहुंच कर अन्य लोगों को भी पंजीयन के लिए प्रेरित करने की बात कही और गारंटी कार्ड बांटे।
कार्यक्रम में कांग्रेस सरपंच कंकू देवी रैगर, जीतेंद्र रैगर एवं स्थानीय कार्यकर्ताओं ने माला पहनाकर राज्यमंत्री का स्वागत किया।
उन्होंने कार्यक्रम के सम्बोधन में कहा कि बढती महंगाई के दौर में राज्य सरकार द्वारा उठाया गए इस कदम की प्रदेश के लाखों परिवारों को लाभांवित किया गया है। उन्होंने कहा कि हम सबकी यह सामूहिक जिम्मेदारी है कि वृद्धजन व जरूरतमंद व्यक्ति को कैम्प तक पहुंचाकर उनका रजिस्ट्रेशन करवाए एवं संबंधित योजनाओं का लाभ दिलाने में मदद करें। उन्होंने कहा कि आमजन जागरूक रहकर इन कैम्पों के तहत प्रमुख दस योजनाओं में रजिस्ट्रेशन कराकर योजनाओं का फायदा उठाए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश के विकास के लिए महत्वपूर्ण जनकल्याणकारी कदम उठाए हैं तथा विकास को दृष्टिगत रखते हुए हर क्षेत्र को तरजीह दी है।
शिविर में उपस्थित एसडीएम रामचंद्र खटीक ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जन कल्याणकारी योजनाएं लोगों के लिए लाभ का जरिया बन गई हैं जिसमे सभी प्रशासनिक अधिकारी एवं कर्मचारी राजस्थान सरकार की महंगाई राहत कैंप के अलावा प्रशासन गांव के संग अभियान के कार्यों से आमजन को लाभान्वित कर रहे हैं शिविर में पूर्व में पारिवारिक विवाद की वजह से पति का मृत्यु प्रमाण पत्र पत्नी को प्राप्त नहीं हुआ प्रार्थी केसर बाई भील को उसके पति की मृत्यु के 21 वर्ष बाद मृत्यु प्रमाण पत्र जारी कर विधवा पेंशन का लाभ लेने का मार्ग प्रशस्त किया जिसे राज्यमंत्री ने अपने हाथो से प्रमाण पत्र सौंपा केंप में विकास अधिकारी अभिषेक शर्मा तहसीलदार विपिन चौधरी भी मौजूद रहे।
प्रवक्ता नवरतन जीनगर ने बताया कि महंगाई राहत शिविर में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष विक्रम जाट, मंडल अध्यक्ष दिनेश सोनी, देवीलाल धाकड़, संजय राव सहित अन्य कांग्रेस जनप्रतिनिधि एवं लाभार्थी उपस्थित रहे।

Don`t copy text!