Invalid slider ID or alias.

मुख्यमंत्री ने सेमलपुरा में आयोजित महंगाई राहत कैंप एवं प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर का किया अवलोकन।

 

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज मध्यान्ह में चित्तौड़गढ़ पंचायत समिति की  सेमलपुरा ग्राम पंचायत में आयोजित महंगाई राहत कैंप एवं प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत आयोजित शिविर का अवलोकन किया। उन्होंने शिविर में विभिन्न योजनाओं के लाभान्वितों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड वितरित किए। मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के लाभान्वितों से चर्चा भी की। मुख्यमंत्री गहलोत ने रंभा देवी पति जगदीश जी से संवाद करते हुए उन्हें महंगाई राहत कैंप में मिल रहे विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभों के बारे में बताया।

सेमलपुरा में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि चित्तौड़गढ़ में अनेकों कार्य हुए हैं। उन्होंने कहा कि तुम मांगते मांगते थक जाओगे, मैं देते देते नहीं थकूंगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में 25 लाख रुपए का बीमा सरकार करवा रही है। इस योजना से अनेक लोगों को लाभ मिला है । उन्होंने कहा कि इस योजना की पूरे देश में चर्चा हो रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार रक्षाबंधन के अवसर पर प्रदेश में परिवार की महिला मुखिया को 40 लाख स्मार्टफोन वितरित करने जा रही है। इसमें इंटरनेट सुविधा निशुल्क होगी। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में भी प्रदेश में अनेकों कार्य हुए हैं। आज राजस्थान में 91 विश्वविद्यालय हैं तथा 5 साल में 303 कॉलेज खोले गए हैं। प्रदेश में माध्यमिक विद्यालयों को उच्च माध्यमिक, उच्च प्राथमिक को माध्यमिक विद्यालयों में क्रमोन्नत किया गया है। उन्होंने अनुप्रति योजना को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि इस योजना में सरकार द्वारा 30 हजार अभ्यर्थियों को कोचिंग करवाई जा रही है।

समारोह को संबोधित करते हुए सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है। उन्होंने सेवा में कोई कमी नहीं रखी है, इसलिए महंगाई राहत कैंप, प्रशासन गांवों के संग एवं प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत आयोजित शिविरों में लोग उमड़ रहे हैं।

इस अवसर पर प्रारंभ में राजस्थान धरोहर प्राधिकरण बोर्ड के अध्यक्ष राज्य मंत्री श्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अनेकों योजनाओं के माध्यम से युवाओं, बुजुर्गों, महिलाओं तथा बालिकाओं को लाभान्वित किया है। उन्होंने कहा कि महंगाई राहत कैंप, प्रशासन गांवों के संग एवं शहरों के संग अभियान के तहत आयोजित शिविरों में भीड़ उमड़ रही है। इस अवसर पर जनप्रतिनिधियों सहित संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट, आईजी अजयपाल लांबा, जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल, जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत सहित बड़ी संख्या में महिलाओं – पुरुषों ने उत्साह से भाग लिया। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत इसके पश्चात सांय 6:30 बजे हेलीकॉप्टर से नाथद्वारा प्रस्थान कर गए।

 

मुख्यमंत्री ने किया विभिन्न कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास

 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वर्चुअल माध्यम से अमरा जी भगत अनगढ़ बावजी पैनोरमा भदेसर, मां पन्नाधाय पैनोरमा माताजी की पांडोली, 132 केवी जीएसएस घटियावली, 33/11 केवी जीएसएस ओछड़ी, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उदयपुर, राजकीय कृषि महाविद्यालय बस्सी के नवीन भवन कार्य तथा भीमेश्वर सांवरिया जी पर्यटन विकास कार्य का शिलान्यास किया। उन्होंने सॉखेड़ा बांध, एएनएम नर्सिंग हॉस्टल के नवीन भवन, कार्यालय समादेष्टा गृह रक्षा प्रशिक्षण केंद्र चित्तौड़गढ़ तथा पशु चिकित्सालय विजयपुरा का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने उप जिला चिकित्सालय बस्सी, राजकीय महाविद्यालय घोसुंडा तथा राजकीय विधि सहशिक्षा महाविद्यालय का शुभारंभ भी किया।

Don`t copy text!