Invalid slider ID or alias.

हनुमान बेनीवाल के नेतृत्व में जिंक के बाहर होगा धरना प्रदर्शन महापड़ाव, तैयारी को लेकर चौथपुरा में बैठक हुई।

 

वीरधरा न्यूज़। जाशमा @ श्री अशोक शर्मा।

चित्तौड़गढ़। जिले के पंचायत समिति भोपाल सागर के ग्राम पंचायत अनोपपुरा की जमीन में स्थित हिंदुस्तान जिंक प्लांट जहां प्रदूषण को लेकर क्षेत्र के किसानों एवं युवाओं में आक्रोश है जिसको लेकर चौथपूरा ग्राम में एक बैठक का आयोजन किया गया।
जिसमें धरना प्रदर्शन एवं महापड़ाव योजना बनाने के लिए बैठक रखी गई। यह बैठक राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के युवा प्रदेश मंत्री हर्षल पियाल के नेतृत्व में आयोजित हुई। इस बैठक में मुख्य अतिथि सहाड़ा विधायक प्रत्याशी बद्री लाल जाट, विशिष्ट अतिथि भैरू शंकर, सागरमल, शिवानी मैडम थे वही अध्यक्षता हर्षल पियाल ने की। बैठक में सभी अतिथियों ने संबोधित किया और उन्होंने विश्वास दिलाया कि बेरोजगारों को रोजगार मिलना चाहिए यह मांग वाजिब है हम आपके साथ हैं।
इस अवसर पर जगदीश चंद्र जाट, शांति लाल जाट, अरुण कुमार ने संबोधित किया एवं क्षेत्र की समस्या के बारे में बताया और कहा कि इस क्षेत्र में हिंदुस्तान जिंक द्वारा पर्यावरण प्रदूषण, जल प्रदूषण, वायु प्रदूषण के कारण हमारी फसलों को नुकसान हो रहा है। मवेशियों को हानि हो रही है जिंक के खनन के जरिए ब्लास्टिंग के दौरान धूल उड़ती और रात्रि को जहरीली गैस निकलती है जिससे आसपास क्षेत्र के गांव में बीमारियां फैलने के साथ ही जमीन खराब हो रही है यहां तक कि वाटर लेवल भी नीचे चला गया है क्षेत्र में फ्लोराइड युक्त पानी हो गया है प्रदूषित पानी का रिसाव होने से लगातार किसानों की जमीन बंजर हो रही है। जिससे क्षेत्र के किसानों एवं युवाओं में भारी रोष है। जिंक प्लांट इसी पंचायत की जमीन पर स्थित होने के बावजूद भी क्षेत्र के बेरोजगारों को रोजगार नहीं दिया जा रहा है, जिसको लेकर बैठक आयोजित की एवं अगले कार्यक्रम में प्लांट के बाहर एस के माइंस पर धरना प्रदर्शन महापड़ाव राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संरक्षक हनुमान बेनीवाल के नेतृत्व में रखा जाएगा, जिसमें अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होने का आह्वान किया है एवं क्षेत्र के 80% युवाओं को रोजगार देने की मांग रखी है, इस बैठक में आसपास गांव के सैकड़ों युवा उपस्थित थे।

Don`t copy text!