Invalid slider ID or alias.

मंत्री जाड़ावत कि अनुशंसा पर घटियावली में 132 केवी ग्रिड सब स्टेशन की वित्तीय स्वीकृती एवं कार्यादेश जारी शीघ्र होगा निर्माण शुरू।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौडग़ढ़।राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने ग्राम पंचायत घटियावाली ने ग्रिड सब स्टेशन को स्वीकृत करवाया था इस सब स्टेशन को 10 किलोमीटर द्विपथीय 132 केवी एक पथीय चित्तौडगढ़-सावा लाईन का प्रस्तावित 132 केवी जीएसएस घटियावाली पर लीलो कर चालू किया जायेगा तथा यहां पर एक 132/33 केवी 315 एमवीए का ट्रांसफार्मर स्थापित किया जाएगा।
उक्त परियोजना पर कुल अनुमानित व्यय लगभग 2649.66 लाख रुपये है। इस ग्रिड सब स्टेशन के निर्माण से लगभग 24.39 लाख यूनिट प्रतिवर्ष विद्युत छीजत में कमी संभावित है जिससे लगभग 205.851 लाख रूपये प्रतिवर्ष राजस्व में बचत होगी।
विद्युत वितरण एवं प्रसारण तंत्र को मजबूत बनाने के लिए राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड ने ग्राम पंचायत घटियावली में 132/33 केवी के नए जीएसएस की स्वीकृति प्रदान की है। चितौड़गढ़ सावा को 132 केवी लाइन से जोड़ा जाएगा। प्रसारण निगम ने सब स्टेशन निर्माण के प्रोजेक्ट की क्रियान्विति की दिशा में आवश्यक कार्यवाही के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।
राज्यमंत्री सुरेंद्रसिंह जाड़ावत ने बताया कि इस अत्याधुनिक तकनीक के जीएसएस निर्माण के लिए 2649.66 लाख की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है। इस जीएसएस से शहर और इससे जुड़े इलाकों में विद्युत तंत्र का विस्तार करते हुए बिजली आपूर्ति व्यवस्था को सुदृढ़ बनाया गा । इससे क्षेत्र की जनता को निर्बाध रूप से बिना ट्रिपिंग उच्च गुणवत्ता की विद्युत आपूर्ति की जा सकेगी।
उन्होंने बताया कि इस ग्रीड की स्थापना से घटियावाली, नेतावालगढ़, गिलुंड, एराल, मानपुरा एवं आस-पास के क्षेत्रों की विद्युत आपूर्ति में समुचित सुधार होगा एवं अंदरूनी शहर और आस-पास के क्षेत्र में लोगों को लगातार कम वोल्टेज, बार-बार बिजली आपूर्ति बाधित होने और फ्लक्चुएशन जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। लोगों की यह शिकायत रही कि उनके 100 वॉट का बल्ब भी कम रोशनी देता है लोगों के इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को भी कई बार नुकसान पहुंचा है। इन समस्याओं को देखते इस 132/33 केवी के जीएसएस की स्वीकृति जारी की गई है जिससे इन क्षेत्रों सहित आसपास के गांवों के हजारों लोगों को निर्बाध विद्युत आपूर्ति मिलेगी। यह प्रोजेक्ट इसी वित्तीय वर्ष शुरू हो जाएगा। इस कार्य का कार्यादेश जारी हुआ है यह कार्य धनलक्ष्मी कंपनी द्वारा किया जायेगा।

Don`t copy text!