Invalid slider ID or alias.

चित्तौड़गढ़ – प्रतापगढ़ दुग्ध उत्पादक सहकारिता संघ लि. की दसवीं वार्षिक आम सभा का आयोजन।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़, 28 मार्च। चित्तौड़गढ़ – प्रतापगढ़ दुग्ध उत्पादक सहकारिता संघ लि. की दसवीं वार्षिक आम सभा मंगलवार को सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना के मुख्य आतिथ्य एवं राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत की अध्यक्षता में आयोजित हुई। सभा में पशुपालकों को विभिन्न योजनाओं के तहत सहायता राशि के चेक वितरित किए गए। सभा में सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने कहा कि किसानों की उन्नति के बिना देश की उन्नति नहीं हो सकती हैं। सरकार ने किसानों के कल्याण के लिए कई योजनाएं चलाई हैं। उन्होंने कहा कि चित्तौड़गढ़ डेयरी में पाउडर बनाने का प्लांट लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने बजट में सभी मांगों को पूरा किया हैं। मुख्यमंत्री ने बजट में निंबाहेड़ा – मंगलवाड़ फोरलेन बनाने की घोषणा की हैं। चिरंजीवी योजना में 25 लाख रुपए तक का निशुल्क इलाज मिल रहा है। उपभोक्ताओं के बिजली बिल लगभग नगण्य हो गए हैं।
इस अवसर पर राज्य मंत्री जाड़ावत ने कहा कि डेयरी के व्यवसाय में माताओं बहनों का बहुत बड़ा योगदान है। सरकार ने कर्ज माफी कर किसानों को करोड़ों रुपयों का लाभ पहुंचाया है। इसके अलावा सरकार ने कृषि के बिल माफ कर तथा दूध पर बोनस देकर किसानों को बहुत बड़ा संबल प्रदान किया है।
जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल ने कहा कि आमजन को शुद्ध दूध उपलब्ध करवाने में डेयरी का बहुत बड़ा योगदान है। डेयरी से संबंधित मांगों पर प्रशासन सकारात्मकता के साथ काम करेगा। जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने डेयरी परिसर में पुलिस चौकी बनाने की घोषणा की। इस अवसर पर डेयरी संघ के अध्यक्ष बद्रीलाल जगपुरा ने डेयरी के कार्यों एवं योजनाओं के बारे में जानकारी प्रदान की।
इस अवसर पर कपासन प्रधान भेरूलाल चौधरी, चित्तौड़गढ़ नगर परिषद सभापति संदीप शर्मा, निंबाहेड़ा सभापति सुभाष शारदा सहित जनप्रतिनिधि, डेयरी संघ के पदाधिकारी तथा पशुपालक उपस्थित रहे।

Don`t copy text!