Invalid slider ID or alias.

चित्तौडग़ढ़-स्वर कोकिला स्वर्गीय लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि स्वरूप कार्यक्रम आयोजित।

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़ @ श्री अनिल सुखवाल।


चित्तौड़गढ़। उपखंड गंगरार स्थित मेवाड़ विश्वविद्यालय में सोमवार को भारत रत्न स्वर कोकिला स्वर्गीय लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि स्वरूप कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

विश्वविद्यालय की फाइन आर्ट विभाग की डीन प्रोफेसर डॉक्टर चित्रलेखा सिंह के निर्देशन में हुए इस कार्यक्रम में फाइन आर्ट के संगीत व पेंटिंग विभाग ने अपनी कला के माध्यम से उन्हें याद किया।

इस अवसर पर संगीत विभाग के प्राध्यापक प्रोफेसर डॉक्टर त्रिगुनातीत जैमिनी ने कहा कि भारत रत्न स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने कई दशकों तक भारतीय सिनेमा को अपनी मधुर आवाज दी है जो सदैव के लिए अमर हो चुकी है।

इस अवसर पर डॉक्टर राजर्षि कसौधन ने मुरली पर लता का प्रसिद्ध भजन पायोजी मैंने राम रतन धन पायो, सुनाया और उनके जीवन पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर संगीत विभाग की प्राध्यापिका रौशनी कसौधन, नृत्य विभाग की विभाग वृषभानु नंदिनी झा ने लता के सुप्रसिद्ध गीतों को अपनी आवाज़ दी।

फाइन आर्ट के ब्रांड मैनेजर व कलाकार अमित कुमार चेचानी ने युगल गीतों में अपनी आवाज दी।

पेंटिंग विभाग के प्राध्यापक ओम प्रकाश सालवी ने बताया कि इस अवसर पर पेंटिंग के विद्यार्थी गुंजन ने स्व. लता मंगेशकर की पेंटिंग तैयार की इसे उपस्थित स्टाफ ने खूब सराहा।

इस कार्यक्रम में पेंटिंग की प्राध्यापिका लीला पुरोहित, शोरोबिता दास, विधि विभाग से लवीना चपलोत, पत्रकारिता विभाग से गीता रानी, फोटोग्राफर विबास बनर्जी सहित अन्य प्राध्यापक और फाइन आर्ट के विद्यार्थी मौज़ूद रहें।

Don`t copy text!