Invalid slider ID or alias.

घोसुंडा में वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में मंत्री जाड़ावत ने कि शिरकत।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। जिले के घोसुंडा में वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में राज्यमंत्री मंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने मुख्य आतिथ्य के रूप में शिरकत कर विद्यालय में 2 कक्षा कक्ष निर्माण, प्रार्थना स्थल पर टिन शेड निर्माण की घोषणा की।
राजस्थान धरोहर प्राधिकरण बोर्ड के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय घोसूंडा में विद्यालय के वार्षिकोत्सव समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की नगर परिषद सभापति संदीप शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित इस समारोह में मां सरस्वती को दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत करवाई।
उन्होंने सम्बोधन में कहा कि बच्चे अपनी ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करें। टीवी और मोबाइल से दूर रहें तथा संयमित दिनचर्या अपनाएं। राज्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा शिक्षा के विकास के लिए आधारभूत सुविधाओं में किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को निशुल्क पोशाक उपलब्ध करवाई जा रही है। मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना के तहत सप्ताह में 2 दिन दूध तथा नियमित रूप से मिड डे मील भी उपलब्ध करवाया जा रहा है। उन्होंने विद्यालय अध्यापिका प्रेमलता परमार द्वारा संचालित राजस्थान सरकार का बालिकाओं की सुरक्षा की दृष्टि से चलाया गया गए रानी लक्ष्मीबाई आत्मरक्षा कार्यक्रम की तारीफ करते हुए कहा की संपूर्ण राजस्थान में चलने वाले इस कार्यक्रम जिसमे विद्यालय से एक महिला शिक्षक को आत्मरक्षा प्रशिक्षण के लिए तैयार किया जाता है महिला अध्यापिका अपने विद्यालय में जाकर बालिकाओं को आत्मरक्षा प्रशिक्षण के गुर सिखाती है जिससे कभी भी बालिका स्वयं को असुरक्षित महसूस नही करती है और प्राथमिक स्तर पर स्वयं अपनी सुरक्षा कर सकती हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में सरकार प्रदेश में शिक्षा तंत्र को और अधिक मजबूती प्रदान करने के लिए कार्यशील है। शिक्षा में गुणात्मक सुधार और ढांचागत विकास सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।
नगर परिषद सभापति संदीप शर्मा ने कहा की किसी भी संस्थान में वार्षिक उत्सव का विशेष महत्व होता है। वार्षिक उत्सव में वर्षभर का लेखा-जोखा रखा जाता है कि क्या खोया और क्या पाया है। इससे बच्चों में प्रतिस्पर्धा की भावना उत्पन्न होती है बच्चो को वार्षिक उत्सव पश्चात अपनी पढ़ाई पर ध्यान देकर वर्षिक परीक्षा में अव्वल श्रेणी से उत्तीर्ण होने में लग जाना चाहिए।
विद्यालय प्राचार्य सुनील कुमार सांखला ने स्वागत उद्बोधन दिया जिसमे उन्होंने विद्यालय के लिए टीन शेड निर्माण एवं कक्षा कक्ष की आवश्यकता बताई जिनका स्थानीय सरपंच दिनेश भोई ने समर्थन कर घोषणा का आग्रह किया राज्यमंत्री ने उक्त कार्यों की शीघ्र स्वीकृति कराने की घोषणा की कार्यक्रम का संचालन अध्यापिका राजश्री पुरोहित ने किया।
कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर समा बांधा दिया। इस दौरान स्कूल की विभिन्न गतिविधियों में अव्वल रहने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। शिक्षा में विद्यालय के खिलाड़ी जिन्होंने राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर विद्यालय खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेकर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया जिसमे आशा माली, मंजू पूरबिया, मीनाक्षी कुमावत, सुजल खोईवाल, उत्पल खटीक, रानी खटीक को अतिथियों ने प्रशस्ति पत्र भेंटकर सम्मानित किया।
नवरतन जीनगर ने बताया कि इस कार्यक्रम में सरपंच दिनेश भोई, पंचायत राज के आजाद पालीवाल उपसरपंच विनोद कुमावत, वार्ड पंच अरुण नायक, वार्ड पंच प्रतिनिधि ओम प्रकाश राठौड़, पूर्व वार्ड पंच ललित खटीक, पूर्व वार्ड पंच जगदीश खटीक, पूर्व वार्ड पंच तुलसीराम रेगर, पूर्व वार्ड पंच किशन लाल रेगर, केदार वैष्णव, शैतान नाथ, रामलाल जाट, अशोक सुथार, शंभूलाल भोई, व्याख्याता गणेश जाटोलिया, शारीरिक शिक्षक मेवालाल खटीक के साथ छात्र छात्रा उपस्थित रहे।

Don`t copy text!