Invalid slider ID or alias.

चित्तौड़गढ़-पीड़ित प्रतिकर योजना एवं युटीआरसी की बैठक का हुआ आयोजन।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। जेल में निरूद्ध अन्वीक्षाधीन बंदियों के संबंध में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जिला एवं सेशन न्यायाधीश ओमी पुरोहित की अध्यक्षता में अन्डर ट्रॉयल रिव्यु कमिटी (युटीआरसी) की बैठक का आयोजन किया गया। प्राधिकरण सचिव भानु कुमार ने बताया कि बैठक में जिला कारागृह में विचाराधीन बंदियों को जमानत पर रिहा करने पर विचार विमर्श किया गया। साथ ही जेलों में आने वाली समस्याओं पर चर्चा की गई। जेलर ने बताया वर्तमान में क्षमता से अधिक बंदी कारागृह में निरूद्ध है। इस पर जिला एवं सेशन न्यायाधीश द्वारा जेलर को अतिरिक्त बंदियों को अन्य जेलों में स्थानांतरित करने के निर्देश दिए गए।
इसके पश्चात, पीड़ित प्रतिकर हेतु प्राप्त आवेदनों के निस्तारण हेतु जिला विधिक सेवा प्राधिकरण समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में पीड़ित प्रतिकर स्कीम के तहत समिति के सदस्यों द्वारा दस आवेदनों का निस्तारण किया गया।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर गीतेश श्री मालवीय, पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त, पारिवारिक न्यायालय के न्यायाधीश मनीष अग्रवाल, एमएसीटी न्यायालय के न्यायाधीश अरुण जैन, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट उदयसिंह अलोरिया लोक अभियोजक सुरेश चन्द्र शर्मा, अभिभाषक संघ के अध्यक्ष शैलेन्द्र राव, कारापाल अशोक पारीक सहायक लोक अभियोजक नवरतन मल प्रजापत आदि उपस्थित थे।

Don`t copy text!