Invalid slider ID or alias.

चित्तौड़गढ़-राज्यमंत्री की अनुशंसा पर गुनेर बांध और नहर के नवीनीकरण के लिए 71 लाख 37 हजार की वित्तीय स्वीकृति जारी।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत की अनुशंसा पर जल संसाधन विभाग द्वारा बांध और नहर के नवीनीकरण के लिए 71 लाख 37 हजार की वित्तीय स्वीकृति जारी की। इससे चित्तौड़गढ़ विधानसभा के विजयपुर घाटा एवं आसपास के क्षेत्रों के किसानों को सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी मिल सकेगा।
पिछले दिनों जयपुर प्रवास पर राज्यमंत्री ने किसानों की सिंचाई सुविधा को दुरस्त करने के लिए जल संसाधन मंत्रालय एवं जल संसाधन विभाग को गुनेर बांध और नहर के नवीनीकरण के लिए प्रस्ताव सौंपे कर उन्होंने शीघ्र वित्तीय स्वीकृति के आदेश प्रदान करने का आग्रह करते हुए कहा की यहां की भूमि खेती के लिए बहुत उपजाऊ है परंतु सिंचाई के लिए पानी की अतिआवश्यकता है उक्त कार्य से खरीफ एवं रबी की फसल का फायदा होगा।
उप सचिव एवं तकनीकी सहायक जल संसाधन विभाग जयपुर द्वारा जारी वित्तीय स्वीकृति आदेश में उक्त बांध एवं नहर के नवीनीकरण के लिए 71 लाख 37 हजार की राशि की स्वीकृति जारी कर दी गई उक्त कार्य से घाटा क्षेत्र के विजयपुर, अभयपुर, अमरपुरा, रास्या मंगरी आदि क्षेत्रों के किसानों को सिंचाई सुविधा उपलब्ध होंगी।
स्वीकृती आदेश में लघु सिंचाई, पुर्नजीविकरण, उन्नयन, आधुनिकरण, निर्माण कार्य, वृहद निर्माण कार्य, जनजातीय क्षेत्र उपयोजना, अनुसुचित जातियों के लिए विशिष्ठ संघटक योजना, सतही जल, मुख्य जल अभियंता के माध्यम से सिंचाई सुविधा हेतु उपरोक्त राशि से कार्य पूर्ण होंगे गुनेर बांध और नहर का नवीनीकरण के लिए स्थानीय ग्रामीणों एवं जनप्रतिनिधिगणों ने राज्यमंत्री सुरेन्द्र सिंह जाड़ावत का आभार व्यक्त किया है जिसमे पूर्व जिला परिषद सदस्य मोहन सिंह अमरपुरा सरपंच देवकन्या धाकड़ अभयपुर सरपंच रघुवीर सिंह जीएसएस अध्यक्ष शैतान सिंह गोपाल धाकड़, मुकेश धाकड, पप्पू लाल धाकड, गोर्वधनलाल धाकड, इकाई अध्यक्ष भोलीराम, शंकरलाल, देवीलाल, प्रकाश धाकड फूलचंद धाकड़, प्रहलाद लड्ढा, इंद्रमल कल्याणपुरा, प्रकाश धाकड दोलतपुरा, नरेश सोनी, बंसीलाल मूंदड़ा, पप्पूलाल जाट, कालू सरपंच, भगवत सिंह, दर्पण शर्मा, बंटी शर्मा, गोविन्द जाट, कैलाश तेली, रामलाल भील, भेरू सिंह, राजू भुंगड़िया, दिनेश बावड़ी खेड़ा सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ताओं ने आभार प्रकट किया।

Don`t copy text!