Invalid slider ID or alias.

अल्ट्राटेक सीमेन्ट के खिलाफ कलेक्ट्रेट पर हुई जमकर नारेबाजी, हेवी ब्लास्टिंग सहित कई गंभीर समस्याओं से परेशान ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।


चित्तौडगढ़। शंभूपुरा स्थित अल्ट्राटेक सीमेन्ट आदित्यपुरम यूनिट से उत्पन्न समस्याओं के निशाकरण की मांग को लेकर प्रभावित मेड़ी का अमराना, बड़ का अमराना, नीम का अमराना के बड़ी संख्या में ग्रामवासियों ने कलेक्ट्रेट पहुच आदित्य सीमेंट के विरूद्ध नारेबाजी करते हुए जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।
भूपेंद्र सिंह खंगारोत ओर सरपँच प्रतिनिधि कुकालाल डाँगी ने ग्रामीणों द्वारा सौंपे ज्ञापन में बताया कि नीम का अमराना गांव से सटे क्षेत्र में फैक्ट्री माइनिंग लिज स्थित होने व गिट्टी क्रेशर, कन्वेयर बेल्ट होने से दिन रात धूल उड़ती है, पूरे गांव में रहने जैसा माहौल नहीं होने से जीना दूभर हो गया, एव ग्रामीण विभिन्न गंभीर बीमारियों के शिकार हो रहे है, माइनिंग लिज में हेवी ब्लारिंग से सम्पूर्ण क्षेत्रवासी परेशान है। माइनिंग लिज में पट्टे नहीं बनने से ऋण वगैरह का लाभ नहीं मिल पा रहा है। कम्पनी द्वारा स्टे लगाये जाने से निवासीयान द्वारा मरम्मत कार्य भी नहीं कर पा रहे हैं और न ही कम्पनी मकानों को खरीद रही है जिससे कि ग्रामीण पैसा लेकर अन्यत्र शिफ्ट हो सके। कम्पनी द्वारा स्थानीय युवाओं को रोजगार नहीं दिये जाने की समस्याओं के साथ ही मेड़ी का अमराना खेल मैदान में कम्पनी द्वारा जबरन दीवार बना कर रास्ता बंद किये जाने से बच्चे खेलकूद से वंचित हो गये। कम्पनी की दबंगाई से इस इलाके में हेवी ब्लास्टिंग की समस्या से निजात की मांग की गई।
पप्पू लाल डाँगी ने बताया कि इन समस्याओं को लेकर ग्रामीणों द्वारा कई बार उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया लेकिन आज दिन तक कोई समाधान नहीं होने से अब ग्रामीणों के सब्र का घड़ा भर गया है, इसके बाद भी 7 दिन में कोई कार्यवाही नही होने पर फेक्ट्री गेट पर धरना देकर आंदोलन की चेतावनी दी है।
ज्ञापन के दौरान सामरी सरपंच प्रतिनिधि कुकालाल डांगी, भूपेंद्र सिंह खंगारोत, भारतसिंह चुण्डावत, पप्पूलाल डांगी, भेरूलाल डांगी, विजयसिंह, लक्षमणसिंह, भंवरलाल, मदनलाल, उदयराम, जगदीश डांगी सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित।

Don`t copy text!