Invalid slider ID or alias.

राज्यमंत्री जाड़ावत के नेतृत्व में गांवो में विकास को लग रहे पंख, सावा में 1 करोड़ 80 लाख की सड़क का शिलान्यास किया।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़।चितौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र के सावा ग्राम पंचायत में कंथारिया से सावा की 4 किलोमीटर सड़क का राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण बोर्ड के अध्यक्ष राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने किया शिलान्यास साढ़े सात मीटर चौड़ी नवीन डामरीकरण सड़क के लिए होंगे 1 करोड़ 80 लाख खर्च जिससे क्षेत्र को मजबूत डामरीकरण सड़क मिलेगी। उन्होंने विधानसभा क्षेत्र में 2 करोड़ रूपए की लागत से 4 नई सड़क की स्वीकृति के बारे में जानकारी दी।
राजस्थान धरोहर सरंक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण बोर्ड सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने 4 किलोमीटर कंथारिया से सावा विलेज कनेक्टिविटी रोड की सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। इस अवसर पर अपने संबोधन मे चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र में हुए विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को विकासदूत बताया। राज्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सोच है कि प्रदेश की जनता खुशहाल हो। उन्हें किसी प्रकार की दुख-तकलीफ नहीं हो। जनकल्याण की भावना के साथ मुख्यमंत्री गहलोत और राज्य सरकार काम कर रही हैं उन्होने सावा क्षेत्र के किसानों की 53 लाख 15 हजार रुपए 112 किसानों के ऋण माफी के बारे में बताते हुए आंकड़े पेश करते हुए भाजपा पर किसानों को भ्रमित करने का आरोप लगाते हुए कहा की जन आक्रोश यात्रा के असफल होने से अर्नगल बयान कर सुर्खियों में बना रहना चाहते है। शिलान्यास समारोह में मौजूद घीसूलाल पुरबिया के 2 लाख 70 हजार का इलाज एवं नारायण लाल सालवी की मृत्यु होने पर चिरंजिवी योजना से 5 लाख की राशि के लाभ के बारे में बताते हुए योजना की तारीफ की।
उन्होंने ने कहा कि पूर्व में भी मेरे पूर्व विधायक कार्यकाल विधानसभा क्षेत्र चित्तौड़गढ़ कितने ही गांवो में नवीन सड़क की कनेक्टिविटी मिली बाद में भाजपा शासनकाल में तत्कालीन विधायक ने सड़क सुदृढ़ीकरण के कोई प्रयास नहीं किए जिससे इस क्षेत्र में स्थानीय लोगों को समस्या से जूझना पड़ रहा था ग्रामवासीयो की ज्वलंत समस्या को देखते हुए उक्त गांव की रोड को प्राथमिकता पर रखा उन्होंने कहा है की जितना विकास कार्य अशोक गहलोत की कांग्रेस सरकार ने करवाया है, उतना कभी नहीं हुआ। विधानसभा क्षेत्र में पिछले 4 वर्षों में हुए विभिन्न निर्माण कार्यों का उल्लेख करते हुए ने कहा कि विकास के लिए धन की कमी नहीं है। राज्यमंत्री ने बताया कि इस सड़क निर्माण विलेज कनेक्टिविटी कार्य पर 1 करोड़ 80 लाख रूपये की लागत आएगी इसके अलावा इस क्षेत्र में 10 करोड़ की सावा में आईटीआई, 36 करोड़ की चंबल परियोजना, घरेलू बिजली माफी के 1512 परिवारों के 15 लाख 27 हजार, 191 किसानों के 3 लाख 82 हजार, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के 25 लाख 26 हजार सहित महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय, तथा 1366 पेंशन लाभार्थियों कुल विधानसभा में सहकारी समिति के 69 करोड़ 54 लाख 45 हजार के ऋण माफी, भूमि विकास बैंक से 20 लाख 75 हजार की राशि के माफी बारे में आंकड़े पेश किए, सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास करने पर गणमान्यजनों द्वारा माल्यार्पण कर उनका आभार-अभिनंदन व्यक्त किया गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्रामीण ब्लॉक अध्यक्ष त्रिलोक चंद जाट ने की इस दौरान पूर्व पंचायत समिति सदस्य शांतिलाल डांगी, पंचायत समिति सदस्य लीला बाई जाट, पूर्व पंचायत समिती सदस्य अकरम हुसैन, अरनिया पंथ सरपंच प्रतिनिधि कालूलाल जाट, जालमपुरा सरपंच प्रतिनिधि चरण सिंह जाट, उप सरपंच सामरी मांगीलाल डांगी, युवा नेता विक्रम जाट एनएसयूआई के कविश शर्मा, सावा सरपंच कन्हैया लाल मेघवाल, किशन जोशी, रामस्वरुप जाट, कालूलाल मेघवाल, किशनलाल मेघवाल, निजामुदीन शेख, हीरालाल रायका, मनोहर जाट, हरिशंकर सालवी, पृथ्वीराज जाट, इंटक के विजय सिंह, बिरदीचंद माली, लोभचंद टांक, घनश्याम जयसवाल, ठेकेदार रामदेव शर्मा, घीसूलाल पुरबिया, शौकीन खान, फारुख खान सहित अन्य सेकडो की संख्या में कार्यकर्ता एवं ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Don`t copy text!