Invalid slider ID or alias.

सट्टा के गढ़ में नेताओ ओर बुकी की मौज, आखिर प्रसासन क्यो है मौन।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@ डेस्क।

चित्तौड़गढ़। वेसे तो पूरे जिले को ऑनलाइन ओर ऑफलाइन सट्टेबाजी ने अछूता नही छोड़ा है लेकिन खास तोर पर यह जाल अब गांवो में भी बिछता जा रहा है लेकिन प्रसासन इस पर अभी तक कोई लगाम नही लगा पा रहा है।
ऐसे ही कुछ मामले जिले के छोटे से कस्बे शंभूपुरा में सामने आए है जहा नाबालिकों से लेकर युवाओं तक कि सट्टेबाजी की लत ने कई घरों को उजाड़ दिया है और ऐसे ही हालात रहे तो आगे भी कई घर बर्बाद होंगे इस बात से इंकार नही किया जा सकता है।
हालांकि ख़बरे प्रकाशित होने के बाद पुलिस महकमे में हलचल तो हुई लेकिन कई ना कई राजनीतिक दबाव के चलते कोई कार्यवाही होती नजर नही आ रही है जो पूरे कस्बे वासियों के लिए एक आफत बनती जा रही है जिसके परिणाम गंभीर होंगे।
गौरतलब है कि क्षेत्र में कई बुकी ऐसे सक्रिय हो चुके है जो ना सिर्फ बड़ो को बल्कि छोटे बच्चों तक को अपने जाल में फंसाने से नही चूक रहे, जिससे स्वयं के निजी लाभ के चलते कई घरों को गैरकानूनी तरीके से बर्बाद कर रहे है।

कई हुए बर्बाद तो कुछ में लगी चोरियों की लत

क्षेत्र में पिछले कुछ समय से चल रहे इस ऑनलाइन ओर ऑफलाइन सट्टेबाजी ने कई युवा जिनके अच्छे खासे धंधे चल रहे थे उनको भी बर्बाद कर दिया तो कई युवा चोरियों जैसी गलत लत में पड़ गए जो मौका पाकर कभी अपने ही घरों में तो कभी सुने घरों को शिकार बनाकर या हाइवे पर चल जैसी वारदातों को अंजाम देकर अपने सट्टे में लगे पेसो को चुका रहे है जो कि आगे जाकर नई पीढ़ी को बर्बाद कर देगा और पुलिस की भी परेशानियों को बढायेगा।

दर्जनों युवा और लाखों का खेल लेकिन पुलिस के हाथ खाली

इस खेल में दर्जनों युवा दलदल में फंसते जा रहे है जो कि रोज लाखो के उतार चढ़ाव देख रहे है, बुकी भी रोज के लाखों के ट्रांजेक्शन कर सरकार को चुना लगा रहे है लेकिन फिर भी सरकारी महकमा अभी सिर्फ जांच तक पंहुचा है लेकिन हाथ खाली है जिस पर कार्यवाही रूपी यह लीपापोती भी सिर्फ खानापूर्ति साबित हो रही है।

सब गुलाबी कागज से मित्रता कई महंगी ना पड़ जाए

इन सबके पिछे कुछ सरकारी मेहमान तो कुछ नेता भी है और बताया जा रहा है कि यह पूरा खेल बड़े स्तर पर चल रहा है जिससे यह कहना भी अनुचित नही होगा कि कई ना कई गुलाबी कागजों से मित्रता मासूम ओर भोलीभाली जनता पर भारी पड़ती नजर आ रही है।
बरहाल मामला सुर्खियों में आने के बाद पुलिस ने पड़ताल तो शुरू कर दी है लेकिन अब देखना यह है कि यह जांच ऐसे ही चलती रहेगी या गलत करने वाले ओर दोषियों पर कोई कार्यवाही होगी यह तो समय के गर्त में है।

Don`t copy text!