Invalid slider ID or alias.

निम्बाहेड़ा-समाजसेवी अधिमान्य पत्रकार महासंघ का गठन, पत्रकार मोईन खान चित्तौड़गढ़ जिलाध्यक्ष नियुक्त।

 

वीरधरा न्यूज़।निम्बाहेड़ा@ श्री सुरेश नायक।
निम्बाहेड़ा। नगर के आदर्श कॉलोनी स्थित पेंशनर्स भवन में समाजसेवी अधिमान्य पत्रकार महासंघ की जिला कार्यकरिणी का गठन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर पालिका उपाध्यक्ष परवेज अहमद एवं विशिष्ट अतिथि रानीखेड़ा सरपंच प्रतिनिधि शामलाल जाट, पार्षद रविप्रकाश सोनी, जावेद खान, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ नगर अध्यक्ष जाहिद खान थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ट पत्रकार समाजसेवी डॉ. जेएम जैन ने की। कार्यक्रम की शुरुआत में समाजसेवी मोहसिन खान ने समस्त अतिथियों का उपर्णा ओढ़ाकर माल्यार्पण कर स्वागत अभिनंदन किया। मध्यप्रदेश के प्रदेश उपाध्यक्ष निखिल चरेड ने कहा की पत्रकार समाज के लिए एक आईने के रूप में कार्य करता है समस्या चाहे कैसी भी हो सामाजिक धार्मिक राजनीतिक उन सभी के लिए वह अपना सर्वस्व न्योछावर करता है इस दौरान उसे कई बार विकट परिस्थितियों से भी जूझना पड़ता है ऐसी ही विकट परिस्थितियों से जूझते हुए पत्रकार को कई बार राजनीतिक सामाजिक आर्थिक परेशानियों से भी जूझना पड़ता है इसको लेकर समाजसेवी अधिमान्य पत्रकार संघ का गठन किया गया है जोकि पत्रकारों के हितों के लिए कार्य करेगा। उज्जैन संभाग अध्यक्ष नंदकिशोर ने कहा की मध्यप्रदेश के बाद अब राजस्थान में भी समाजसेवी अधिमान्य पत्रकार संगठन सक्रिय हो रहा है राजस्थान में प्रतापगढ़ जिले के बाद अब इसके कदम बढ़ते हुए चित्तौड़ जिले में सक्रिय हुए हैं जिसके तहत चित्तौड़ जिले की कार्यकारिणी का गठन किया गया। जो चित्तौड़गढ़ जिले के प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में कार्यरत पत्रकारों के हितों के लिए कार्य करेगा। इसमें सभी पत्रकारों का स्वागत एवं अभिनंदन है। प्रतापगढ़ जिला अध्यक्ष रियाज अहमद ने कहा कि संगठन और इसके सदस्य पत्रकारों के हितों के लिए सदैव तत्पर एवं तैयार रहेंगे वही संभाग महासचिव महेश बैरागी ने कहा कि सरकार कोई भी हो केंद्र हो या राज्य सरकार पत्रकारों के हितों के लिए सदैव शिथिल रही है इसको देखते हुए संगठन पत्रकारों के भविष्य को सुरक्षित बनाने में प्रयासरत है संगठन का मूल उद्देश्य पत्रकारों को संगठित कर भविष्य को सुरक्षित करना है।
इस मौके पर चित्तौड़ जिले के कई वरिष्ठ एवं नवोदित प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार बंधु कार्यक्रम में शामिल हुए। समाजसेवी अधिमान्य पत्रकार महासंघ अध्यक्ष अनिल मालवीय के निर्देशानुसार संघ के मध्यप्रदेश उपाध्यक्ष निखिल चरेड़ एवं उज्जैन संभाग अध्यक्ष नंदकिशोर, महासचिव महेश बैरागी की अनुशंसा पर चित्तौड़गढ़ जिले की समाजसेवी अधिमान्य पत्रकार महासंघ कार्यकारिणी का गठन करते हुए सर्वसहमति से पत्रकार मोईन खान को चित्तौड़गढ़ जिलाअध्यक्ष नियुक्त किया गया। साथ ही उपाध्यक्ष पद पर पत्रकार शकील अहमद, सचिव पद पर जावेद खान, महामंत्री एवं सलाहकार पद पर ऐडवोकेट ज्ञानचंद धाकड़ एवं मीडिया प्रभारी जमील खान भाया को मनोनीत किया गया। इस मौके पर पालिका उपाध्यक्ष परवेज अहमद शिब्बी ने अपने संबोधन में कहा की पत्रकार सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जनजन तक पहुंचाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करते है। वरिष्ठ पत्रकार समाजसेवी डॉ. जेएम जैन ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा की पत्रकार ही एक ऐसे समाजसेवी है जो नि:स्वार्थ भाव से समाज की सेवा करते है। समाज की समस्याओं को प्रमुखता से उठाता है लेकिन उसको इसकी एवज में कुछ भी नही मिलता है। पत्रकारों की सुरक्षा के लिए संगठन का गठन किया गया है। इसलिए जब कभी भी आवश्यकता होगी हम सक्रिय रूप से सहयोग करेंगे। ऐडवोकेट ज्ञानचंद धाकड़ ने पत्रकारिता को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ बताते हुए कहा की पत्रकार अपनी कलम के माध्यम से समाज को एक नई दिशा दिखाने का कार्य करते है इसलिए पत्रकारों को उन्होंने तीसरी आंख बताया। कार्यक्रम का संचालन अभय गंधर्व ने किया।
इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार खुर्शीद एजाजी, विनोद नागोरी, बिहारीलाल सोलंकी, अतुल सोनी, समीर खान, इमरान अब्बासी, पप्पू देतवाल, सुरेश नायक, मोहम्मद अली खान, गफ्फार हुसैन, निचिन कुमार, रिजवान नीलगर, मयंक नरूका आदि सभी गणमान्यजन उपस्थित थे।

Don`t copy text!