Invalid slider ID or alias.

चित्तौड़गढ़- राज्यमंत्री जाड़ावत के प्रयास लाये रंग, अनगढ़ पैनोरमा हेतु मुख्यमंत्री ने दी राज्यमंत्री को सहमति।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। जिले के गाड़री समाज के लोक देवता अनगढ़ बावजी के पैनोरमा हेतु मुख्यमंत्री ने राज्यमंत्री को सैद्धांतिक सहमति दी शीघ्र कार्य शुरू होगा।
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के उदयपुर आगमन पर अध्यक्ष राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण बोर्ड सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने गाडरी समाज के लोकदेवता अनगढ़ बावजी पैनोरमा की स्वीकृति हेतु कहा जिस पर मुख्यमंत्री ने सैद्धांतिक सहमति प्रदान कर दी जिस पर पैनोरमा का कार्य शीघ्र शुरू कर दिया जाएगा।
उन्होंने मुख्यमंत्री को अवगत कराते हुए कहा कि जिले के बड़ी सादड़ी विधानसभा इलाके में नरबदिया तहसील भदेसर में संत शिरोमणि अमरा भगत का समाधि स्थल है तथा उदयपुर और अजमेर संभाग में गाड़री समाज बहुतायत मात्रा में है जिनके लोक देवता के रूप में अनगढ़ बावजी को माना जाता है इनमें समाज की बहुत गहरी आस्था है अति पिछड़ा वर्ग समाज चित्तौड़गढ़ जिले के अलावा डूंगरपुर बांसवाड़ा प्रतापगढ़ राजसमंद भीलवाड़ा सहाड़ा अन्य स्थान पर बड़ी तादाद में यह उक्त संभागों में निवास करते हैं तथा लगभग उक्त संभागों में 10 से 12 लाख की जनसंख्या वाला अति पिछड़ा वर्ग वाला समाज है गाडरी समाज के लोग देवता अनगढ़ बावजी के पैनोरमा की स्वीकृति प्रदान होती है तो आसपास के क्षेत्र में एक अलग ही राजनीति संदेश जाएगा।
उन्होंने बताया कि जन्माष्टमी के अवसर पर यहां पर लगने वाले मेले में इस समाज के लाखों लोग एकत्रित होते हैं तथा सामाजिक मेले में भारी संख्या में श्रद्धालु अनगढ़ बावजी पहुंचते हैं प्रतिवर्ष आने वाले श्रद्धालु की संख्या में बढ़ोतरी होगी तथा उक्त पैनोरमा के जल्द निर्माण हेतु धनगर गाडरी समाज आशान्वित है जिस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पैनारोमा हेतु सहमति प्रदान कर दी है।

Don`t copy text!