Invalid slider ID or alias.

राज्यमंत्री जाड़ावत के प्रयास लाये रंग फलासिया प्राथमिक विद्यालय हुआ डी-मर्ज, क्षेत्र में हर्ष की लहर।

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़।अध्यक्ष राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण बोर्ड सुरेंद्र सिंह जाड़ावत की अनुशंसा पर चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र के शंभूपुरा पंचायत का राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय फलासिया को डी मर्ज करने के आदेश जारी।
राजस्थान में कांग्रेस के सरकार आने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूर्व वसुंधरा सरकार के आदेश को बदलते हुए बजट में घोषणा की थी की मर्ज स्कूल को नियमानुसार डी-मर्ज किया जाएगा। राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत विधानसभा क्षेत्र में दौरे के समय उनके जनसुनवाई में भी स्थानीय ग्राम वासी फलासिया ने उनको अवगत कराया की 3 किलोमीटर दूर होने पर अध्यनरत छात्रों को पाटनिया जाने कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है खास कर बालिकाओं को दूरस्थ भेजने से ग्रामवासी कतराते है जिससे पढाई में रुचि रखने वाली बालिका वर्ग के एडमिशन भी नही हो पा रहे है जिससे छात्राओं में निराशा की भावना बनने लगी है।
अध्यक्ष राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण बोर्ड सुरेंद्र सिंह जाडावत ने राजस्थान सरकार के शिक्षा मंत्री कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के चित्तौड़गढ़ सर्किट हाउस प्रवास पर फलासिया स्कूल को डी मर्ज करने का आग्रह कर प्रस्ताव दिया जिस पर गोविंद सिंह डोटासरा ने आश्वासन दिया कि नियमानुसार डी मर्ज कराने की कार्रवाई करेंगे, सरकार में पोर्टफोलियो में परिवर्तन के बाद शिक्षा मंत्री बने डॉक्टर बी.डी. कल्ला को जयपुर दौरे पर गए राज्य मंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने फलासिया को डि मर्ज करने का पूर्ण आग्रह करते हुए प्रस्ताव दिया तत्पश्चात चित्तौड़गढ़ पधारने पर सर्किट हाउस में शिक्षा मंत्री डॉक्टर बी. डी. कल्ला ने राज्यमंत्री को आश्वासन दिया की फलासिया प्राथमिक विद्यालय को डी मर्ज कर दिया जाएगा इस पर निदेशक माध्यमिक शिक्षा राजस्थान बीकानेर द्वारा चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र के फलासिया को दर्ज करने का आदेश जारी कर विद्यालय को सत्र 2022 23 में संचालित करने तथा प्राथमिक स्तर पर न्यूनतम 15 नामांकन पर शुरू करने के आदेश प्रदान कर दिए डी मर्ज के आदेश आते ही क्षेत्र वासियों एवम जनप्रतिनिधियों में हर्ष की लहर दौड़ गई सभी ने राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पूर्व शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, शिक्षा मंत्री बी.डी. कल्ला, राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाडावत आभार जताया एवं फलासिया में ग्रामवासियों ने राज्यमंत्री जाड़ावत का भव्य स्वागत अभिनन्दन किया।

Don`t copy text!