Invalid slider ID or alias.

नेफकब अर्बन बैंको के विकास की ठोस योजना बनाएं- डॉ आईएम सेठिया, निदेशक रेफकब।

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। अर्बन बैंको की राज्य फेडरेशन (रेफकब) के निदेशक व चित्तौड़गढ़ अर्बन कोऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन डॉ आई एम सेठिया ने नेशनल फेडरेशन ऑफ अर्बन बैंक्स (नेफकब) की एनसीयूआई ऑडिटोरियम, नई दिल्ली में आयोजित 46 वी वार्षिक आमसभा में राजस्थान की और से प्रतिनिधित्व करते हुए कहा की रिजर्व बैंक राष्ट्रीयकृत बैंकों व नागरिक सहकारी बैंकों की नियंत्रण प्रणाली में समानता नही रख कर सहकारी बैंकों की क्षमताओं व क्षेत्र के अनुसार अंकेक्षण, निरीक्षण व नियंत्रण करते हुए मार्गदर्शन कि भूमिका अदा करे ताकि ये बैंकिंग संस्थाएं प्रतिस्पर्धा के युग में अपने फेडरेशन के माध्यम से विकास का रोडमैप सही तरीके से तैयार कर सके।
उन्होंने कहा की व्यवसाय में वृद्धि के लिए संचालको, स्टाफ सदस्यों व ग्राहकगणों का सही दिशा में प्रशिक्षण जरूरी हे। राष्ट्रीय अध्यक्ष ज्योतिंद्र भाई मेहता की अध्यक्षता में आयोजित देश भर से पधारे प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए डा सेठिया ने कहा की एनपीए खाते में वसूली के लिए विशेष वसूली एक्सपर्ट की टीम राज्य स्तर पर गठित करने की पहल की जानी चाहिये तथा नई प्रस्तावित सहकारी नीति में भी आमजन व प्रशासनिक तंत्र को यह संदेश स्पष्ट रूप से पहुंचे की व्यवसायिक कार्य के बावजूद ये संस्थाएं व्यक्तिगत लाभ के बजाय आमजन के सामूहिक लाभ के लिए स्वयंसेवी संस्थाओं की तरह कार्यरत हे व सहकार से ही समृद्धि संभव है। राजस्थान से फेडरेशन के मुख्य कार्यकारी एम एल शर्मा, आदर्श बैंक के एमडी नरेंद्र डाबी, उदयपुर एमडी विनोद चपलोत,जयपुर पूर्व एमडी ए के शाह व एमडी सुनील पामेचा , सहित चित्तौड़गढ़ एमडी वंदना वजीरानी ने भाग लिया।

चित्तौड़गढ़ समीट ऑन कोऑपरेटिव एंड बैंकिंग 7 अक्टूबर को

डॉ सेठिया ने आगामी 7 अक्टूबर को नेफकैब, रेफकैब व चित्तौड़गढ़ अर्बन बैंक के संयुक्त तत्वाधान में नगरपरिषद ऑडिटोरियम में आयोजित राज्य स्तरीय “चित्तौड़गढ़ समिट ऑन कोपरेटिव एंड बैंकिंग” के लिए भी सभी को आमंत्रित किया। इसमें रिजर्व बैंक के निदेशक सतीश मराठे, सहकार भारती के राष्ट्रीय संगठन मंत्री संजय पाचपोर व महामंत्री डॉ उदय जोशी, नेफकब अध्यक्ष ज्योतिंद्र भाई मेहता, रेफकब अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य राजेंद्र गहलोत का मार्गदर्शन मिलेगा। उदघाटन व वृहद समारोह के लिए केंद्रीय व राज्य के मंत्रीगणों को आमंत्रित किया गया है।

Don`t copy text!