Invalid slider ID or alias.

चित्तोड़गढ़-गंभीरी नदी की पूजा की और चलाया स्वच्छता अभियान।

वीरधरा न्यूज़।चित्तोड़गढ़@डेस्क।


चित्तौड़गढ़। शहर की जीवनदायिनी नदी गंभीरी के तट पर पर्यावरण गतिविधि एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा गंभीरी नदी की पूजा की गई एवं वहां के घाट की सफाई की गई।
यह जानकारी देते हुए पर्यावरण गतिविधि के नगर संयोजक सतीश सोनी ने बताया कि स्वच्छता एवं पूजन कार्यक्रम नगर परिषद के पूर्व सभापति सुशील शर्मा, पर्यावरण गतिविधि के प्रांत सह संयोजक धर्मपाल गोयल, विभाग संयोजक भेरुलाल भोई, मंडल संयोजक भगवानलाल भोई सहित कार्यकर्ताओं के द्वारा वैदिक मंत्र उपचार एवं पूजन के साथ की गई।
कार्यक्रम की जानकारी देते हुए प्रांत संयोजक धर्मपाल गोयल ने बताया कि स्वराज 75 के तहत देश की 75 समुद्र तटों पर 7500 किलोमीटर लंबी समुद्री सीमा पर 750 से अधिक सामाजिक संगठन सरकारी विभाग द्वारा 750 टन कचरा समुद्र तटों से हटाने का अभियान 3 जुलाई 2022 से लगाकर 17 सितंबर 2022 तक चलाया गया जिसकी पूर्णाहुति के अवसर पर चित्तौड़ प्रांत में पर्यावरण गतिविधि सहित विभिन्न एनजीओ, सामाजिक संगठन, धार्मिक संगठन तथा समाजजनों द्वारा अपने अपने क्षेत्र के पारंपरिक जल स्रोतों की स्वच्छता तथा उनके संरक्षण का संकल्प लिया गया। चित्तौड़ प्रांत में प्रत्येक खंड स्तर तक ऐसे कार्यक्रम का लक्ष्य रखा गया वही पूर्व सभापति सुशील शर्मा ने समाज से आह्वान किया कि ऐसे पर्यावरण की जागरूकता को लेकर कार्यक्रम समय-समय पर हो तथा नियमित हो। उन्होंने कहा कि पंचमहाभूत का संरक्षण ही वास्तव में पृथ्वी का संरक्षण है कार्यक्रम में सुपर 20 के राजन माली, अपना संस्थान के महंत जगदीश चंद्र “गुरु” वैष्णव, टीम जीवनदाता के मनोज कुमावत, विश्व हिंदू परिषद गौ सेवा विभाग के गोपाल कृष्ण दाधीच, गौभक्त राजेश सुथार, भोईखेङा से धर्मराज भोई, मुकेश, किशन भोई, कैलाश भोई,नारायण भोई, श्याम भोई, मानसिंह मीणा आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Don`t copy text!