Invalid slider ID or alias.

चित्तोड़गढ़-गायो में लम्पी रोग की रोकथाम के लिए होगा दवा वितरण सांसद जोशी की प्रेरणा से चित्तौडगढ सेवा संस्थान करेगा कार्य।

वीरधरा न्यूज़।चित्तोड़गढ़@डेस्क।

चित्तौडगढ। क्षेत्र में गायो में बढ रही जानलेवा लम्पी नामक बीमारी से बचाव के लिए चित्तौडगढ सेवा संस्थान ऐलोपैथिक और संस्थान निर्मित आयुर्वेदिक दवा का वितरण करेगा।
चित्तौडगढ सेवा संस्थान अध्यक्ष गोविंद गोपाल ईनाणी ने बताया कि सांसद सी पी जोशी की प्रेरणा से गौ माता के लिए जानलेवा हो रही लम्पी बीमारी से बचाव के लिए चित्तौडगढ संसदीय क्षेत्र में 40 लाख से ज्यादा की लागत की एक लाख से अधिक
ऐलोपैथिक टेबलेट का वितरण करेगे।
संस्थान सचिव भरत माहेश्वरी ने बताया कि संस्थान इस बीमारी की रोकथाम के लिए पहले चरण में लोकसभा की प्रत्येक विधानसभा में दस दस हजार ऐलोपैथिक दवा का वितरण करेगा। प्रत्येक विधानसभा में स्थान का चयन कर यह दवा वहा उपलब्ध करायी जायेगी। गौ पालक आवश्यकता होने पर उस स्थान से प्राप्त कर सकेगे। इस के साथ ही संस्थान आयुर्वेदिक पद्धति से बनने वाली दवाई की भी तैयारी कर रही है।द्वितीय चरण में इसका वितरण भी किया जायेगा। इस अभियान की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर चित्तौडगढ जिला मुख्यालय पर बेसहारा गौ माता को यह दवाई खिलाकर करेंगे। संस्थान इस बीमारी से गौ माता के बचाव के और भी उपाय करेगा। उल्लेखनीय है कि संस्थान सांसद जोशी की पहल पर कोरोना काल में वार्ड गोद लेकर ऑक्सीजन कन्सीट्रेटर मशीन , सिलेण्डर और संपूर्ण वार्ड में भोजन व्यवस्था, विशाल पौधारोपण, विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिता, वैन के माध्यम से कोरोना बचाव काढा वितरण सहित 150 पंचायत मुख्यालय पर निशुल्क मोबाइल जांच वेन लेबोरेट्री के माध्यम से हजारो लोगो की जांच कर चुका है।

Don`t copy text!