Invalid slider ID or alias.

सांवरिया धाम बामणिया में निकला ठाकुरजी का बेवाण, हजारों श्रदालु नाचते गाते हुए शामिल।

वीरधरा न्यूज़ चित्तोड़गढ़@डेस्क।

चित्तोड़गढ़। जिले के शंभूपुरा ग्राम पंचायत के सांवरिया धाम बामणिया में जलझूलनी एकादशी के अवसर पर भगवान का बेवाण निकाला गया।
मंदिर कमेटी से जुड़े कार्यकर्ताओ ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी धूमधाम से सांवरिया जी मंदिर से नदी तक हर्षोल्लास से ढोल नगाड़ों बेंड के साथ भगवान का बेवाण निकाला गया, इस दौरान नारायण सिंह व्यायामशाला सामरी से उस्ताद पहलवान कैलाश गुर्जर सामरी के नेतृत्व में अखाड़ा प्रदर्शन किया गया, किसान नेता राम प्रसाद जाट, एससी मोर्चा मंडल अध्यक्ष भेरूलाल जटिया, नीलेश गुर्जर, रतन डाँगी, राधे गुर्जर, मुकन डाँगी, महेंद्र गुर्जर, मुकेश गुर्जर, पप्पु गुर्जर, अर्जुन, राजू, आदि सहित आसपास के गांवो से हजारों की संख्या में श्रदालुओ ने बेवाण में शामिल होकर मटकी फोड़ी ओर अखाड़ा प्रदर्शन किया।
नदी तट पहुचने पर मंदिर के पुजारी शंकर लाल एवं अरुण प्रजापत सहित ग्रामीणों ने पूजा अर्चना कर भगवान को जल में झूलाने के बाद महाआरती की, जिसके बाद भगवान का यह बेवाण पुनः मंदिर पहुचा इस बीच जगह जगह बेवाण का स्वागत किया एवं भव्य आतिशबाजी की गई।

बेवाण से नदारत रहा पुलिस जाब्ता

जिलेभर में जलझूलनी के अवसर पर जगह जगह छोटे बड़े बेवाण निकाले गए जिसमें जिला प्रशासन द्वारा पुलिस को सुरक्षा के सख्त निर्देश दिए गए है लेकिन बामणिया में निकले बेवाण में हजारों की संख्या में लोगों के शामिल होने के बावजूद एहतियातन एक भी पुलिसकर्मी नजर नही आया इस पर सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान लगा रहा।

 

मेले में बच्चो से लेकर बड़ो ने लिया खूब आंनद

जलझूलनी एकादशी पर बामणिया सांवरिया जी मेला कमेटी व ग्रामवासियों द्वारा आयोजित मेले में बड़ी संख्या में बच्चो सहित महिला पुरुष पहुँचे, झूले, खिलोने, खाने, पीने सहित दर्जनों छोटी बड़ी दुकानें लगी जहा लोगो ने खरीदी के साथ ही खूब आंनद लिया।

Don`t copy text!