Invalid slider ID or alias.

विधानसभा क्षेत्र में अग्रेजी माध्यम विद्यालय में पूर्व प्राथमिक बाल वाटिका खोलने व बालिका उ प्रा वि को उ मा विद्यालय में क्रमोन्नत के आदेश जारी।

वीरधरा न्यूज़।चित्तोड़गढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। अध्यक्ष राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण बोर्ड सुरेंद्र सिंह जाड़ावत के बहुआयामी व्यक्तित्व के कारण क्षेत्र में विकास की गंगा के साथ-साथ शहरी व ग्रामीणों इलाकों में बेहतर शिक्षा के लिए भी आसपास के क्षेत्रों को दूरस्थ नही जाना पड़े एवम स्थानीय स्तर पर जनप्रतिनिधियो और विद्यार्थियों की मांग को देखते हुए बालिका उच्च माध्यामिक विद्यालय क्रमोन्नत होने से बेहतर सुविधा मिल सकेगी। जिससे उन्हेें क्षेत्र से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। क्योंकि राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत के प्रयत्नों से चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण में गिलुंड तथा नगर परिषद क्षेत्र के चंदेरिया में बालिका उच्च प्राथमिक से बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में क्रमोन्नत होने के आदेश तथा मुख्यमंत्री की बजट घोषणा वर्ष 2022- 23 के संबंध में अंग्रेजी माध्यम के राजस्थान में 716 महात्मा गांधी राजकीय अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में पूर्व प्राथमिक बाल वाटिका खोलने आरंभ के क्रम में चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र के महात्मा गांधी राजकीय स्कूल सावा, उच्च प्राथमिक स्कूल पुलिस लाइन, राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल घोसुंडा, महात्मा गांधी राजकीय स्कूल बस्सी में पूर्व प्राथमिक बाल वाटिका खोलने के आदेश जारी हुए। इसके लिये राज्यमंत्री जाड़ावत, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ओर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला का ग्रामीणों ने आभार जताया है।
राज्यमंत्री ने कहा कि विद्यालय क्रमोन्नत होने से इसका सीधा फायदा गांव से शहर की ओर जा रहे गांव के विद्यार्थियों को मिलेगा, अब वे गांव में रहकर ही बेहतर शिक्षा ग्रहण कर सकेगें। राज्यमंत्री ने बताया कि बताया कि उनके समक्ष कार्यकर्त्ताओ ने अपने अपने बाल वाटिका खोलने तथा राजकीय प्राथमिक विद्यालय को उच्च मध्यमिक विद्यालय में क्रमोन्नत करवाने की मांग रखी थी,जिसे उन्होंने संबंधित मंत्री व विभाग को अनुशंषा पत्र भेजकर बाल वाटिका खोलने तथा बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय को राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में क्रमोन्नत करने की अनुंशसा की थी। जिस पर कार्यवाही अमल में लाते हुए शिक्षा विभाग ने बाल वाटिका खोलने व क्रमोन्नत करने के आदेश जारी कर दिए है। इससे वहां के ग्रामीणों व कार्यकर्ताओ में खुशी की लहर है अध्यक्ष राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण बोर्ड सुरेंद्र सिंह जाड़ावत का आभार व्यक्त किया है आभार व्यक्त करने में चंदेरिया बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में क्रमोन्नत होने पर सभापति संदीप शर्मा पूर्व पालिका अध्यक्ष रमेश नाथ योगी उपसभापति कैलाश पवार पार्षद विजय चौधरी राजेश सरगरा सुशील जटिया संजय रैगर गजानंद शर्मा छात्र नेता ललिता रैगर तथा गिलुंड बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में क्रमोन्नत होने पर पूर्व जिला परिषद सदस्य मोहनसिंह भाटी पूर्व इकाई अध्यक्ष रूप लाल डांगी श्रवण शर्मा हुक्मीचंद चोपड़ा पन्ना लाल डांगी भेरू लाल गाडरी फतेह लाल मीणा भगवती लाल पोरवाल रतन लाल माली हीरा लाल जटिया प्रेमशंकर रैगर आदि कार्यकर्त्ताओ ने आभार जताकर हर्ष व्यक्त किया है गौरतलब हैं की सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने पूर्व में भी विधानसभा क्षेत्र के शिक्षा के क्षेत्र में कई नए कॉलेज तथा कही गांवों में विद्यालयों को क्रमोन्नत विद्यालयों को महात्मा गांधी अग्रेजी विद्यालय में तब्दील करा चुके है।

Don`t copy text!