Invalid slider ID or alias.

त्योहारों के मद्देनजर जिला कलक्टर अरविंद कुमार पोसवाल, एसपी राजन दुष्यंत ने बेगूं में व्यवस्थाओं का लिया जायजा।

वीरधरा न्यूज़।चित्तोड़गढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। जिला कलक्टर अरविंद कुमार पोसवाल के नेतृत्व में चित्तोड़गढ़ जिला प्रशासन मोहर्रम सहित आगामी त्योहारों के दौरान जिले में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरी तरह अलर्ट मोड में है। जिला कलक्टर ने अधिकारियों को किसी भी तरह की कोताही नहीं बरतने के निर्देश दिए हैं। जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त ने चित्तौड़गढ़ शहर सहित जिले के अन्य क्षेत्रों में कानून व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के निर्देश दिए हैं।
इसी कड़ी में जिला कलक्टर अरविंद कुमार पोसवाल और जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने सोमवार को बेगूं पहुंचकर शांति और कानून व्यवस्था का जायजा लिया। बेगूं पुलिस थाने में पुलिस अधिकारियों से साथ बेगूं क्षेत्र में मोहरम एवं आगामी त्योहारों के दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए बैठक ली। बैठक में जिला कलक्टर एवं जिला पुलिस अधीक्षक ने पुलिस अधिकारियो से कहा कि वे निरन्तर संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील क्षेत्रों का का दौरा कर निगरानी करें। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की छोटी से छोटी घटना हो तो उस पर तुरन्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को बेगूं क्षेत्र में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। इसके साथ ही संवेदनशील क्षेत्रों में ड्रोन कैमरे के माध्यम से नजर रखने और पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात करने के निर्देश दिए।

सादगी ऐसी कि राहगीरों को देख रुकवाई गाड़ी

जिला कलक्टर और एसपी ने बेगूं में ताजियों के रूट का निरीक्षण किया। इस दौरान राहगीरों ने अभिवादन किया तो जिला कलक्टर और एसपी राजन दुष्यंत ने गाड़ी रुकवाई और लोगों से बात की। बात करते समय जिला कलक्टर और एसपी ने स्थानीय निवासियों से बात कर उनकी समस्याओं की जानकारी भी ली और आवश्यक निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने युवाओं को सम्बोधित करते हुए सामाजिक सद्भाव और शांतिपूर्वक त्योहार मनाने की अपील की। इस पर युवाओं ने जिला कलक्टर को भरोसा दिलाया कि वे किसी भी हालत में क्षेत्र में सामाजिक सौहार्द नहीं बिगड़ने देंगे।

डीजे के लिए अनुमति जरूरी

जिला कलक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार डीजे, लाउड स्पीकर आदि बजाने के लिए अनुमति जरूरी है। बिना अनुमति के डीजे बजाने पर नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

ताजियों को रूट देखा, शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील

जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल ने बेगूं में ताजिये के रुट का निरीक्षण किया एवं मोहरम को शांति एवं सद्भाव से मनाने की अपील की। जिला कलक्टर ने बेगूं में पैदल गलियों में घूमकर मोहर्रम के ताजिये को शांति पूर्वक निकालने के साथ कानून व्यवस्था बनाए रखने, पुलिस और प्रशासन का सहयोग करने की अपील की। जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने कानून व्यवस्था बनाए रखने एवं अतिरिक्त जाब्ता व अन्य पहलुओं पर पूरी मुस्तैदी रखने के लिए पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील क्षेत्रों की कड़ी निगरानी की जाए एवं फोटोग्राफी एवं वीडियोग्राफी कराई जाए।
इस दौरान बेगूं उपखंड अधिकारी, तहसीलदार, पुलिस अधिकारी, नगरपालिका ईओ सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Don`t copy text!