Invalid slider ID or alias.

जिला कलक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना जागरूकता रथ को किया रवाना।

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। जिला कलक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने शुक्रवार को जिला कलेक्टरेट परिसर से प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जिला कलक्टर पोसवाल ने इस अवसर पर फसल बीमा योजना का लाभ जिले के प्रत्येक किसान तक पहुंचे इसके लिए व्यापक जन जागरूकता लाने और गांव-गांव में योजना के बारे में किसानों को जानकारी देने के निर्देश दिए।
कलेक्टर पोसवाल ने जागरूकता रथ के रूट चार्ट प्रचार सामग्री के बारे में भी जानकारी ली।
जिले में कुल 12 जागरूकता रथ के माध्यम से प्रत्येक उपखंड के हर गांव में 20 जुलाई तक प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का प्रचार प्रसार किया जाएगा।इन जागरूकता रथ के माध्यम से राज्य सरकार की अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं व कार्यक्रमों का भी प्रचार प्रसार किया जाएगा।
इस अवसर पर उप निदेशक कृषि (विस्तार) शिवराज जांगिड़, सहायक निदेशक कृषि (विस्तार) डाॅ. शंकर लाल जाट, कृषि अधिकारी, कृषि अनुसंधान अधिकारी, सहायक कृषि अधिकारी, बीमा कंपनी यूनिवर्सल सोम्पो के जिला समन्वयक प्रवीण कुमार और राजस्व अपील अधिकारी हरिसिंह मीणा भी उपस्थित रहे।
उप निदेशक कृषि (विस्तार) जांगिड़ ने बताया कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से जिले में 12 मोबाईल वेैन द्वारा (प्रत्येक तहसील में एक) 1 जुलाई से 20 जुलाई तक गांव-गांव जाकर कृषकों को फसल बीमा योजना की जानकारी दी जाएगी।
जागरुकता रथ में चित्तौड़गढ़ जिले के लिए राज्य सरकार द्वारा अधिसूचित बीमा कम्पनी यूनिवर्सल सोम्पो का प्रोमोटर एवं स्थानीय कृषि कार्मिक मौजूद रहेगें जो प्रत्येक ग्राम में कृषकों को फसल बीमा से संबंधित साहित्य उपलब्ध कराते हुए जानकारी देंगे।

Don`t copy text!